Heart Line Palmistry: हथेली में टूटी हुई है ये रेखा तो प्यार में मिलता है धोखा ! मुश्किल होती है लव लाइफ
Advertisement

Heart Line Palmistry: हथेली में टूटी हुई है ये रेखा तो प्यार में मिलता है धोखा ! मुश्किल होती है लव लाइफ

Palmistry Love Life: अगर हथेली में कोई रेखा बुध पर्वत से शुरू होकर गुरु और शनि पर्वत के बीच उंगलियों के मिलने वाले हिस्से तक जाती है तो इसको काफी शुभ माना जाता है. ये लोग अपने साथी से बहुत प्यार करते हैं और मोहब्बत में मामूली गलतियों पर गिला-शिकवा नहीं करते. 

Heart Line Palmistry: हथेली में टूटी हुई है ये रेखा तो प्यार में मिलता है धोखा ! मुश्किल होती है लव लाइफ

Astro Hindi News: जिंदगी कैसी रहेगी? क्या प्यार मिलेगा? पैसा-रुतबा-शोहरत कितनी होगी? ये कुछ ऐसे सवाल हैं, जो हर किसी के जहन में चलते रहते हैं. इसके लिए लोग कुंडली दिखवाते हैं. लेकिन हस्तरेखा शास्त्र से भी काफी बातों का अनुमान मिल जाता है. हथेली में एक रेखा ऐसी होती है, जिससे भविष्य के गर्भ में झांका जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. इस लाइन को हार्ट लाइन यानी हृदय रेखा कहते हैं. ये किसी शख्स की संतान और लव लाइफ से जुड़ी काफी बातें बताती है. आइए आपको बताते हैं इसके बारे में सब कुछ. हथेली में कनिष्ठिका उंगली (बुध पर्वत) के नीचे हृदय रेखा होती है. इसको मैरिज लाइन या प्रेम रेखा कहा जाता है. इससे किसी शख्स की मैरिज लाइफ और लव लाइफ के बारे में पता चलता है. इसके अलावा व्यवहार के बारे में भी जाना जा सकता है. 

अगर रेखा टूटी हुई है तो क्या होगा?

अगर किसी शख्स की हथेली में हृदय रेखा बीच से टूटी हुई है तो प्यार में धोखा मिलने की संभावना बहुत बढ़ जाती है. इन लोगों को प्यार तो जल्दी हो जाता है लेकिन वह लंबे वक्त तक एक रिश्ते में रह नहीं पाते हैं. 

पार्टनर पर जान छिड़कते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

अगर हथेली में कोई रेखा बुध पर्वत से शुरू होकर गुरु और शनि पर्वत के बीच उंगलियों के मिलने वाले हिस्से तक जाती है तो इसको काफी शुभ माना जाता है. ये लोग अपने साथी से बहुत प्यार करते हैं और मोहब्बत में मामूली गलतियों पर गिला-शिकवा नहीं करते. ये रिश्तों को काफी अहमियत देते हैं और भावुक भी होते हैं. अगर किसी के हाथ में हृदय रेखा लाल और गहरी हो तो ऐसे लोगों का स्वभाव चतुर होता है. ये आसानी से बुरी लत का शिकार हो जाते हैं और सेहत को भी नुकसान पहुंचा लेते हैं. 

हृदय रेखा अगर शनि पर्वत तक जाए?

अगर किसी शख्स की हथेली शनि पर्वत के नीचे तक जाए तो ऐसे लोगों को पैसों से ज्यादा प्यार होता है. ये संबंधों को कम अहमियत देते हैं. ये खुद के बारे में पहले सोचते हैं और बाद में अन्यों के.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news