Yearly Horoscope: नये साल के मध्य से इस राशि वालों की सुधरेंगी स्थितियां, भाग्य का मिलने लगेगा साथ
Advertisement

Yearly Horoscope: नये साल के मध्य से इस राशि वालों की सुधरेंगी स्थितियां, भाग्य का मिलने लगेगा साथ

Yearly Horoscope 2023: तुला राशि वाले साल 2023 में आने वाली चुनौतियों से मुकाबले के लिए कमर कस लें. आधे साल के बाद हर तरह की स्थिति पर विजय पाएंगे. जानिए कैसा रहेगा करियर के लिहाज से नया साल.

करियर वार्षिक राशिफल

Yearly Horoscope 2023 for Libra: तुला राशि के लोग नये साल 2023 में करियर के मामले में परिश्रम से पीछे नहीं हटेंगे और अपने कार्य क्षेत्र में जमकर मेहनत करते हुए नजर आएंगे. आपको किसी भी उल्टी-सीधी योजना को आगे बढ़ने से बचना चाहिए, अन्यथा इससे मानहानि भी हो सकती है. आधा वर्ष बीतने पर अक्टूबर माह के बाद आपके कार्यक्षेत्र में जो लोग आपके खिलाफ साजिश करते नजर आते थे, वह स्वतः ही शरणागत हो जाएंगे और आपको अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी.

वर्ष की शुरुआत का समय आपके जीवन में थोड़ी परेशानियां लेकर आएगा और आप सही निर्णय लेने में परेशानी महसूस करेंगे, लेकिन 22 अप्रैल के बाद जीवन में अनेक प्रकार की सफलताएं मिलेंगी. आपके मान-सम्मान में तो बढ़ोतरी होगी ही और आप अच्छे निर्णय लेकर अपने जीवन में तरक्की प्राप्त कर पाएंगे. जो कुछ गुरुजनों या पिता समान लोगों से कहासुनी या मतभेद चल रहे थे, वह भी दूर हो जाएंगे. नौकरी में वर्ष की शुरुआत में ही बदलाव आ सकता है. फरवरी के महीने में विदेश यात्रा का योग बनेगा. मई में अचानक से भाग्य आपका साथ देता हुआ नजर आएगा और जो काम लंबे समय से अटके हुए थे, वे पूरे होने लगेंगे. इसके साथ ही आपका आत्मविश्वास लौट आएगा, आम पूरे मनोबल के साथ काम करेंगे. नौकरी में ट्रांसफर के योग बनेंगे और आप लंबी ट्रैवलिंग करेंगे. जून के महीने में करियर में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. अचानक से आपको कुछ ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, जिनके बारे में आपने विचार ही न किया हो, लेकिन चुनौती कोई भी हो आप उनका मुकाबला करते हुए निकलने में कामयाब रहेंगे. अगस्त के महीने में आपको बहुत ज्यादा ध्यान देकर काम करने की जरूरत पड़ेगी. नौकरी करने वाले इस दौरान अपने काम पर पूरा ध्यान रखें, क्योंकि काम में एक भी गड़बड़ी आपकी मुसीबत का कारण बन सकती है. अक्टूबर का महीना फिर एक बार आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लौटाने वाला साबित होगा. आप दिनों-दिन तरक्की करेंगे और इच्छाओं की पूर्ति होगी. इसके साथ आपका आत्मविश्वास पुनः लौटेगा तो दिसंबर में रुके हुए कामों में तेजी आएगी. 

आत्ममंथन 

वर्ष 2023 की शुरुआत में आपको आत्ममंथन की आवश्यकता पड़ेगी. आपको यह समझना होगा कि आप किन-किन क्षेत्रों में कमजोर हैं और उन क्षेत्रों को अच्छा बनाने के लिए क्या कर सकते हैं. कुछ नये स्किल भी सीख सकते हैं. करियर और नौकरी में बदलाव हो सकता है. यदि आप किसी नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस दौरान आपको नई नौकरी प्राप्त हो सकती है. आप जहां नौकरी करते हैं, वह जा भी सकती है, किंतु परेशान न हों, क्योंकि इसके बाद आपको एक अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. सरकारी सेवा वालों का इस दौरान किसी बढ़िया जगह पर तबादला हो सकता है, जहां पहले के मुकाबले वेतन भी ज्यादा होगा. यह बदलाव आपके भले के लिए ही होगा. अक्टूबर से दिसंबर तक उतार-चढ़ाव रहेगा, लेकिन आप सही निर्णय लेकर आने वाली परेशानियों से बच पाएंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news