Yearly Horoscope: धमाकेदार रहेगी नये साल की शुरुआत, इस राशि के जीवन में नया वर्ष छोड़ेगा अमिट छाप
Advertisement

Yearly Horoscope: धमाकेदार रहेगी नये साल की शुरुआत, इस राशि के जीवन में नया वर्ष छोड़ेगा अमिट छाप

Yearly Horoscope 2023: साल 2023 की शुरुआत वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छी रहेगी. यह वर्ष आपके जीवन में अच्छी छाप बनाएगा. साहस और पराक्रम से आप सभी काम कर सकेंगे.

 

वार्षिक राशिफल

Yearly Horoscope 2023 for Scorpio: वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में वर्ष 2023 अमिट छाप छोड़ने वाला होगा. इस साल साहस और पराक्रम से भरपूर रहेंगे और इस कारण व्यापार में जोखिम उठाकर अपने ग्राफ को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नये वर्ष की पहली तिमाही विद्यार्थियों के लिए बहुत अनुकूल रहने वाली है. आपका मन सामान्य रूप से पढ़ाई की ओर बढ़ेगा. अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. जनवरी माह तो ठीक रहेगा, लेकिन उसके बाद स्वास्थ्य की परेशानियां आ सकती हैं.

करियर 

वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में वर्ष 2023 अमिट छाप छोड़ने वाला होगा. आपके प्रभाव में बढ़ोत्तरी होगी और विदेश जाने का भी मौका मिलेगा. कुछ कामों में व्यवधान भी आएंगे. कार्यक्षेत्र में तबादले के योग हैं, तो वहीं आपको घरवालों से दूर जाना पड़ सकता है. नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो अवसर मिलेगा, लेकिन इस बीच आपको आलस्य से बचने की सलाह है. नौकरी में बहुत अधिक मेहनत करनी होगी और यही मेहनत आपके काम आएगी.  अनुशासित होकर काम करने पर अच्छी सफलता मिलेगी और करियर भी मजबूत होगा. मई में कुछ काम बनते बनते रह जाएंगे तो कुछ काम अचानक से बनने लगेंगे जो पहले से रुके हुए थे.

व्यापार/आर्थिक

वर्ष में साहस और पराक्रम से भरपूर रहेंगे और इस कारण व्यापार में जोखिम उठाकर अपने ग्राफ को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. इस पूरे साल वित्तीय संतुलन को बनाए रखने की सलाह है. धन के आने और जाने से फाइनेंस में कुछ असंतुलन रहेगा. आमदनी बढ़ने के साथ ही खर्चे भी पूरे साल बने रहेंगे, इनमें से कुछ बेवजह के होंगे जो आपका बजट बिगाड़ सकते हैं. कुशल प्रबंधन के चलते इससे बचा भी जा सकता है. मई से अगस्त के बीच बिजनेस में शॉर्टकट से बचना चाहिए. सरकारी नियम के खिलाफ काम करना या समय से टैक्स न जमा करना आपके लिए मुसीबत बन सकता है. अगस्त में आपके प्रयास सफल होंगे और धन वर्षा होगी.

शिक्षा/युवा

नए वर्ष की पहली तिमाही विद्यार्थियों के लिए बहुत अनुकूल रहने वाली है. आपका मन सामान्य रूप से पढ़ाई की ओर बढ़ेगा. आप अपने ज्ञान में वृद्धि करेंगे लेकिन मई से अगस्त के बीच अनेक तरह के व्यवधान का सामना करना पड़ सकता है. सितंबर से अक्टूबर के बीच विशेष ध्यान देना होगा, क्योंकि इस बीच आप मतिभ्रम के शिकार हो सकते हैं. संगत बिगड़ सकती है. सचेत रहे तो नवंबर और दिसंबर में अच्छी सफलता देखने को मिलेगी. विद्यार्थी अपनी अच्छी पहचान बनाएंगे. प्रेम संबंधों के मामले में वर्ष की शुरुआत बेहद अनुकूल रहेगी. यदि अभी तक आप अकेले हैं, तो जीवन में कोई दस्तक दे सकता है जिसके साथ आप प्रेम संबंधों में बंधेंगे.

परिवार

साल 2023 की शुरुआत वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छी रहेगी. यह वर्ष आपके जीवन में अच्छी छाप बनाएगा. साहस और पराक्रम से आप सभी काम कर सकेंगे. पारिवारिक जीवन को लेकर बहुत ज्यादा संजीदा रहेंगे. जुलाई से सितंबर के बीच किसी वरिष्ठ सदस्य को स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती है. ध्यान रखें कि माता-पिता से संबंध न बिगड़ने पाएं, यदि आप किसी कारणवश उनके साथ नहीं रहते हैं, तो संपर्क बनाए रखना होगा. जनवरी से अप्रैल के बीच संतान को लेकर कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. दांपत्य जीवन में तनाव और जीवनसाथी के व्यवहार में गुस्से की प्रवृत्ति बढ़ सकती है, लेकिन साल का अंत रिश्तों में प्रेम देकर जाएंगा.

सेहत

अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा. जनवरी माह तो ठीक रहेगा लेकिन उसके बाद ही स्वास्थ्य की परेशानियां आ सकती हैं. मानसिक तनाव भी रहेगा. अपनी शारीरिक समस्याओं को हल्के में न लें और तुरंत डॉक्टर से  संपर्क करें, अन्यथा बड़ी मुश्किलों में फंस सकते हैं. आंखों की केयर करनी होगी, चश्मा लगाने वाले एक बाद चेकअप करा लें. यूटीआई इंफेक्शन भी हो सकता है. आपको पेट, अमाशय, फैट की समस्या, मोटापा, कोलेस्ट्रॉल और शरीर में किसी तरह की गांठ जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. मार्च में चोट लगने, वाहन दुर्घटना या फिर किसी तरह की सर्जरी करानी पड़ सकती है. अप्रैल में थोड़ा सुधार होगा लेकिन कुछ नई समस्याएं जन्म ले सकती हैं. आलस्य से बचना होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news