Peeli Sarson Ke Upay: चमत्‍कारिक हैं पीली सरसों के ये टोटके, झट से खोल देते हैं किस्‍मत, करते हैं मालामाल!
Advertisement

Peeli Sarson Ke Upay: चमत्‍कारिक हैं पीली सरसों के ये टोटके, झट से खोल देते हैं किस्‍मत, करते हैं मालामाल!

Yellow Mustard Seeds: पीली सरसों के कुछ टोटके बहुत प्रभावी हैं. ये धन दिलाने में बहुत मददगार हैं. ये उपाय हमेशा घर में बरकत लाते हैं और मां लक्ष्‍मी की कृपा बनाए रखते हैं. 

फाइल फोटो

Peeli Sarso Ke Totke: पीली सरसों भारतीय घरों की रसोई में इस्‍तेमाल होने वाला आम मसाला है. लेकिन पीली सरसों को ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में भी बहुत अहम माना गया है. पीली सरसों के उपाय या टोटके तरक्‍की के रास्‍ते खोलते हैं और खूब धन दिलाते हैं. आइए जानते हैं कि पीली सरसों के टोटके किस प्रकार से लाभकारी है. 

पीली सरसों का टोटके

मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के उपाय: सुबह स्‍नान करें फिर पूजा करते समय गोबर के उपले पर थोड़े से पीले सरसों के दाने डालकर जलाएं. पूरे घर में यह धुआं दिखाएं. मां लक्ष्‍मी हमेशा आपके घर में वास करेंगी. 

आर्थिक समस्‍याएं दूर करने का उपाय: पीली सरसों के एक मुट्ठी दाने पीले कपड़े में बांधकर मां बंगलामुखी को चढ़ाएं. इससे आर्थिक समस्या दूर होंगी. 

आर्थिक हानि से उबरने का उपाय: घर के मुखिया के सिर से पीली सरसों के कुछ दाने उतारकर घर से बाहर फेंक दें. ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्या धीरे-धीरे खत्म होने लगती है. 

धनवान बनने का उपाय: चांदी या सामान्‍य धातु की कटोरी में पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर जलाएं. यह काम रोज करें इससे मां लक्ष्‍मी आप पर कृपा करेंगी. धन की आवक बढ़ेगी. 

नजर दोष हटाने का उपाय: नजर दोष हटाने के लिए पीली सरसों के कुछ दाने घर के कमरों में छिड़कें और बचे हुए दाने घर के चारों ओर छिड़क दें. घर में सकारात्‍मकता संचार होगा. 

धन वृद्धि का उपाय: गुरुवार के दिन पीली सरसों के कुछ दाने और कपूर को पीले कपड़े में बांधकर मुख्य दरवाजे पर लटका दें. यह टोटका आर्थिक तंगी से निजात पाने में बहुत मददगार है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news