मासिक राशिफलः कुंभ राशि के लोग विरोधियों से सावधान रहें, युवाओं को विदेश में नौकरी करने का अवसर मिलेगा
Advertisement

मासिक राशिफलः कुंभ राशि के लोग विरोधियों से सावधान रहें, युवाओं को विदेश में नौकरी करने का अवसर मिलेगा

August Aquarius Horoscope 2022: परिवार में जीवन साथी को कार्यक्षेत्र में मदद करनी चाहिए. जीवनसाथी के साथ  रिश्ते मज़बूत रखने होंगे और विश्वास तथा प्रेम में कमी न आने दें. इसके साथ ही छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा ध्यान रखना होगा.

मासिक राशिफलः कुंभ राशि के लोग विरोधियों से सावधान रहें, युवाओं को विदेश में नौकरी करने का अवसर मिलेगा

August Aquarius Horoscope 2022: अगस्त माह के शुरुआती दिनों में कुंभ राशि के लोगों को आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अत्यधिक प्रयास करने होंगे, जो लोग किसी भी तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं तो उन्हें धैर्य और संयम से रास्ता निकालना होगा. इस माह में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपको कमजोर करने के लिए तरह तरह के षड़यंत्र कर सकते हैं जिससे सावधान रहने की जरूरत है. इन सब के बाद भी खुद को कमजोर न पड़ने दें, कहीं से अचानक पैसा हाथ में आ सकता है जिससे आर्थिक संकट कम होगा. ऑफिस में कामकाज में मन न लगने के कारण कार्य करते समय गलतियां हो सकती हैं, मन मुताबिक स्थितियां न होने के बाद भी काम पर फोकस रखें ताकि किसी तरह की गलती न होने पाए.

ग्राहकों को नाराज न करें, प्रेम से बात करें 

जिन लोगों का विदेश से संबंधित चीजों का व्यापार है, उनके लिए अगस्त माह बहुत श्रेष्ठ है, व्यापारियों का ग्राहकों से विवाद हो सकता है जिसके चलते ग्राहक नाराज होकर जा सकते हैं इसलिए ग्राहकों से प्यार से बात करें और यदि वह कोई गलत बात भी बोले तो नजर अंदाज कर उन्हें समझाने का प्रयास करें. फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए यह माह शुभ रहेगा. जो युवा विदेश में नौकरी करने की तैयारी या प्रतीक्षा कर रहे हैं, निश्चित रूप से यह महीना उनके लिए अवसर लेकर आया है, बस उनके प्रयास में कोई कमी नहीं होनी चाहिए.

जीवन साथी के साथ रिश्तों को मजबूती दें

परिवार में जीवन साथी को कार्यक्षेत्र में मदद करनी चाहिए. जीवनसाथी के साथ  रिश्ते मज़बूत रखने होंगे और विश्वास तथा प्रेम में कमी न आने दें. इसके साथ ही छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा ध्यान रखना होगा. इस राशि के छोटे बच्चों को रात में ब्रश जरूर कराएं अन्यथा दांत में खाना सड़ने से कैविटी हो सकती है. 15 तारीख के बाद जहां परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी वहीं पिता जी के अनुशासित व्यवहार से आप कुछ परेशान हो सकते हैं. 

सेहत का रखें ख्याल, शारीरिक श्रम भी करें

ग्रहों की स्थिति आपको पेट से संबंधित दिक्कतें दे सकती हैं, विशेषकर कब्ज से होने वाली दिक्कतें ज्यादा परेशान करेंगी. पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति भी सजग रहना होगा. शारीरिक परिश्रम में कमी और भोजन का अनियंत्रित रहना आपकी सेहत के लिए घातक होगा. जो लोग बीपी के मरीज हैं वह क्रोध से बचकर रहें और आंखों में समस्या को लेकर अलर्ट रहें तथा किसी डॉक्टर को दिखाएं. धर्म-कर्म के मामलों में आपकी रुचि बढ़ेगी, अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान रखें, वह झूठ बोल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news