Cheapest SUV: चीते की रफ्तार से दौड़ती है ये SUV! जरूर लें इस 8 सीटर कार की टेस्‍ट राइड
Advertisement

Cheapest SUV: चीते की रफ्तार से दौड़ती है ये SUV! जरूर लें इस 8 सीटर कार की टेस्‍ट राइड

Mahindra Marazzo: आपने 7 सीटर कार खूब देखी होगी और आपको पसंद भी आई होगी लेकिन अगर हम आपको उसी दाम में 8 सीटर SUV बता रहे हैं. आपको इन 3 SUV की टेस्‍ट राइड जरूर लेना चाहिए.    

फाइल फोटो

Toyota Innova Crysta: आजकल भारतीय बाजार में 6-7 सीटर कार की काफी डिमांड चल रही है. ऐसे में आज हम आपको 8 सीटर SUV के बारे में बताने जा रहे हैं. इन कार का इस्‍तेमाल आप फैमिली के अलावा कमर्शियल यूज में भी कर सकते हैं. इंडियन मार्केट में 7 सीटर SUV ढेर है. आप शो रूम पर भी जाएंगे तो देखेंगे कि आपको कई कार बता देंगे, लेकिन आपको उसी बजट में अगर 8 सीटर SUV मिल रही है तो आपको इस तरफ ही स्विच करना चाहिए. हमारी लिस्‍ट में महिंद्रा की SUV के अलावा, इनोवा क्रिस्टा और लिनक्‍स LX है.चलिए जानते हैं इन कार के फीचर के बारे में.    

महिंद्रा मराजो (Mahindra Marazzo price) 

वैसे तो महिंद्रा की मराजो की बिक्री ज्‍यादा नहीं हो पाई है, लेकिन इस कार में मिलने वाली फैसिलिटी की बात करें तो आप भी इसके दिवाने हो जाएंगे. इस SUV की कीमत सिर्फ 13 लाख 41 हजार रुपये से शुरू होती है. सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको 8 सीट मिल जाएगी. इसके बेस वेरिएंट M2 में ही आपको ये विकल्प मिल जाएगा. इसमें आपको 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्‍शन मिल जाता है. वहीं इसमें आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्‍शन भी मिलता है. 

टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta price)

मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल (MPV) में सबसे पाॅपुलर नाम टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा का है. आज इंडियन मार्केट में कई कार आ गई है लेकिन ये SUV आज भी लोगों को खूब पसंद आती है. इस कार में मिलने वाली 8 सीट ज्‍यादातर लोगों की जरूरत को पूरा कर देती है. ये वेरिएंट आपको 18 लाख 14 हजार में एक्स-शोरूम प्राइस पर मिल जाएगा. इस गाड़ी में आपको 2.7-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. 

लिनक्‍स LX (Lexus LX price) 

ये कार थोड़ी ही नहीं बल्कि बहुत महंगी है, लेकिन इस कार को आप चलाएंगे तो लगेगा जैसे चीते दौड़ रहा है. ये SUV सिर्फ 7.7 सेकेंड्स में 0-100kmph की रफ्तार से भागने लगती है. इस SUV में भी आपको 8 सीट मिल जाती है. बात करें इसके इंजन की तो इसमें 5663 cc का इंजन मिल जाता है. वहीं इसकी कीमत आपको निराश सकती है क्‍योंकि इसकी वैल्‍यू 2.63 करोड़ रुपये है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news