भारत में लॉन्च हुई 5.25 करोड़ रुपये की 'Flying' कार, हवा से करेगी बातें
Advertisement
trendingNow11883331

भारत में लॉन्च हुई 5.25 करोड़ रुपये की 'Flying' कार, हवा से करेगी बातें

Bentley: एक्सटीरियर पर विजुअल हाइलाइट्स में डार्क टिंट ट्रीटमेंट के साथ मैट्रिक्स ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट्स, क्रिस्टल-लाइक डीआरएल, 10-स्पोक 22-इंच अलॉय व्हील और स्क्वायर-आउट एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं.

Bentley Flying Spur Hybrid

Bentley Flying Spur Hybrid: बेंटले ने भारत में फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड को 5.25 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है. अल्ट्रा लक्ज़री सेडान पहले V8 और W12 इंजन के साथ उपलब्ध थी. अब कंपनी ने अपनी प्रमुख सेडान के साथ प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन पेश किया है. यह सेडान भारत में खास तौर पर गुरुग्राम स्थित एक्सक्लूसिव मोटर्स के जरिए बेची जाएगी, जो देश में बेंटले का एकमात्र डिस्ट्रीब्यूटर है. अन्य बेंटले की तरह फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड बहुत से कस्टमाइजेशन ऑप्शन्स के साथ आएगी, जिसमें 60 से अधिक एक्सटीरियर कलर ऑप्शन मिलेंगे. एक्सटीरियर की तरह ही इंटीरियर में भी कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन होंगे.

फीचर्स 

एक्सटीरियर पर विजुअल हाइलाइट्स में डार्क टिंट ट्रीटमेंट के साथ मैट्रिक्स ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हेडलाइट्स, क्रिस्टल-लाइक डीआरएल, 10-स्पोक 22-इंच अलॉय व्हील और स्क्वायर-आउट एलईडी टेललाइट्स शामिल हैं. फीचर्स के मामले में फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड 12.3 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम, 21-चैनल साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग जैसे कई फीचर्स से लैस है.

पावरट्रेन

नई फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड को पावर देने के लिए 2.9-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 18 kWh की बैटरी के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 5500-6500 आरपीएम पर 410 बीएचपी और 2000-5000 आरपीएम पर 550 एनएम का आउटपुट देने में सक्षम है. इलेक्ट्रिक मोटर के साथ यह प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन 536 बीएचपी और 750 एनएम का आउटपुट देता है.

परफॉर्मेंस 

परफॉर्मेंस की बात करें तो फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड को लेकर दावा है कि यह 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और 285 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल कर सकती है. यह 800 किमी की अनुमानित रेंज के साथ अब तक की सबसे अधिक माइलेज वाली बेंटले कार है.

Trending news