Best Mileage SUV: 28KM तक का देंगी Mileage! ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली 6 पॉपुलर SUV
Advertisement

Best Mileage SUV: 28KM तक का देंगी Mileage! ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली 6 पॉपुलर SUV

Highest Mileage SUV: मौजूदा समय में ज्यादातर लोग एसयूवी खरीदना पसंद कर रहे हैं लेकिन कई लोग माइलेज से जुड़ी चिंताओं के कारण नहीं खरीदते हैं. कार निर्माता कंपनियां भी इस चीज को समझ रही हैं. 

Best Mileage SUV: 28KM तक का देंगी Mileage! ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज वाली 6 पॉपुलर SUV

Top 6 SUV With Best Mileage: मौजूदा समय में ज्यादातर लोग एसयूवी खरीदना पसंद कर रहे हैं लेकिन कई लोग माइलेज से जुड़ी चिंताओं के कारण नहीं खरीदते हैं. कार निर्माता कंपनियां भी इस चीज को समझ रही हैं. इसी का नतीजा है कि बाजार में अब कई बहुत बढ़िया माइलेज ऑफर करने वाली एसयूवी भी हैं. चलिए, आपको कुछ पॉपुलर एसयूवी के बारे में जानकारी देते हैं, जिनमें से दो एसयूवी तो 28 किलोमीटर तक का माइलेज भी दे सकती हैं.

सबसे ज्यादा माइलेज वाली पॉपुलर एसयूवी (Best Mileage SUV In India)
-- मारुति सुजुकी का दावा है कि उसकी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) 27.97KMPL तक का माइलेज दे सकती है.
-- ऐसे ही Toyota Urban Cruiser Hyryder भी 27.97KMPL तक का माइलेज ऑफर करती है.
-- इनके बाद माइलेज के मामले में किआ सोनेट आती है, Kia Sonet 24.2KMPL तक का माइलेज दे सकती है.
-- फिर, हुंडई वेन्यू है, Venue SUV 23.4KMPL तक का माइलेज देने में सक्षम है.
-- इनके बाद, माइलेज के मामले में टाटा नेक्सन है, जो सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, नेक्सन 21.5KMPL तक का माइलेज दे सकती है.
-- मारुति ब्रेजा भी अच्छा माइलेज आॉफर करती है. यह सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है. Maruti Brezza का माइलेज 20.15KMPL तक का है.

गौरतलब है कि सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली Maruti Grand Vitara और Toyota Hyryder, दोनों मॉडल में 1.5L NA पेट्रोल और 1.5L एटकिन्सन साइकिल पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है. दोनों के फीचर्स से लेकर स्पेसिफिकेशन्स तक, लगभग हर चीज एक जैसा है, डिजाइन के अलावा. दोनों को मारुति सुजुकी और टोयोटा ने साझेजारी के तहत मिलकर बनाया है. 

इनके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन (यानी, 1.5L एटकिन्सन साइकिल पावरट्रेन) में 27.97KMPL का माइलेज मिलता है. दोनों सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आती है, डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलता है. वहीं, Kia Sonet, Hyundai Venue और Tata Nexon में डीजल इंजन भी ऑफर किया जाता है जबकि Maruti Brezza में डीजल इंजन नहीं आता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news