Swift-Wagonr सबको निगल गई ये सस्ती कार, कीमत बुलेट के जितनी, माइलेज 33 KM से पार
Advertisement
trendingNow11578779

Swift-Wagonr सबको निगल गई ये सस्ती कार, कीमत बुलेट के जितनी, माइलेज 33 KM से पार

Best Selling Car: बीते महीने कंपनी की एक सस्ती कार ने बिक्री के मामले में Wagonr-Swift समेत सभी पॉपुलर कारों को पीछे छोड़ दिया. यह जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. 

Swift-Wagonr सबको निगल गई ये सस्ती कार, कीमत बुलेट के जितनी, माइलेज 33 KM से पार

Maruti Cheapest Car: कई सालों से मारुति सुजुकी भारतीयों ग्राहकों को पहली पसंद बनी हुई है. पहली बार कार खरीदने वाले अधिकतर ग्राहक इस कंपनी पर भरोसा दिखाते हैं. बीते महीने कंपनी की एक सस्ती कार ने बिक्री के मामले में Wagonr-Swift समेत सभी पॉपुलर कारों को पीछे छोड़ दिया. यह जनवरी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं, वह मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) है. 

मारुति सुजुकी की ऑल्टो कई सालों से भारत में आम आदमी की कार रही है. केले जनवरी में कंपनी ने ऑल्टो की कुल 21,411 यूनिट बिकी हैं. बाजार में यह दो मॉडल- Alto 800 और Alto K10 में उपलब्ध है. इनकी कीमतें क्रमशः 3.53 लाख रुपये और 3.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं. कंपनी ने ऑल्टो के10 को पिछले साल रिलॉन्च किया था. इसी के बाद से ऑल्टो सीरीज की बिक्री में बड़ा उछाल देखने को मिला है. 

पिछले साल लॉन्च हुई ऑल-न्यू ऑल्टो K10 को कुल 4 वेरिएंट में बेचा जाता है. यह Std (O), LXi, VXi, और VXi+ हैं. यह कार 6 रंगों में उपलब्ध है और कंपनी ने हाल ही में इसका ब्लैक कलर ऑप्शन पेश किया है. Alto K10 के टॉप मॉडल की कीमत 5.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. Maruti Alto K10 का भारतीय बाजार में कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन कीमत के मामले में यह Renault Kwid को टक्कर देती है. यह 1000cc के पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो सीएनजी किट के साथ 33km से ज्यादा का माइलेज देता है. 

जबर्दस्त हैं फीचर्स
यह किफायती कार लक्ज़री सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसमें Apple CarPlay और Android Auto के समर्थन के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री और एक डिजिटाइज़्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है. हैचबैक में स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम भी हैं. सुरक्षा के लिहाज से कार में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news