Tata की ये सस्ती SUV मचा रही धमाल, खरीदने को टूट पड़े लोग; इसे ही मांग रहा हर शख्स!
Advertisement
trendingNow11583868

Tata की ये सस्ती SUV मचा रही धमाल, खरीदने को टूट पड़े लोग; इसे ही मांग रहा हर शख्स!

Tata Punch: टाटा पंच एक माइक्रो एसयूवी है, जो काफी कम समय में बहुत पॉपुलर हो गई है. माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में यह क्रांति लेकर आई है. लॉन्च होने के बाद करीब सवा साल में ही इसकी डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी थीं.

Tata की ये सस्ती SUV मचा रही धमाल, खरीदने को टूट पड़े लोग; इसे ही मांग रहा हर शख्स!

Tata Punch Sales: टाटा पंच एक माइक्रो एसयूवी है, जो काफी कम समय में बहुत पॉपुलर हो गई है. माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में यह क्रांति लेकर आई है. लॉन्च होने के बाद करीब सवा साल में ही इसकी डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी थीं. बीते कुछ महीनों से यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों में अपनी जगह बनाए हुए है. जनवरी 2023 महीने में भी यह टॉप-10 कारों में शामिल थी. बीते महीने इसकी कुल 12,006 यूनिट बिकीं, इसके साथ ही यह आठवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. पंच की बिक्री में सालाना आधार पर 20 प्रतिशत की बढ़तरी हुई है. जनवरी 2022 में इसकी कुल 10,027 यूनिट बिकी थीं. टाटा के लिए नेक्सन के बाद यह सबसे ज्यादा बिक्री वॉल्यूम वाली कार है. 

कीमत और इंजन

टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये से 9.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. यह 5 सीटर माइक्रो एसयूवी है. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन ऑफर किया जाता है, जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. यह कार सिंगल इंजन ऑप्शन में आती है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है. दावा है कि कार 18.97 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. जल्द ही इसका सीएनजी वर्जन भी बाजार में आने वाला है, जिसे टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस भी किया था.

टाटा पंच के फीचर्स

मौजूदा टाटा पंच में 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटो हेडलाइट्स और वाइपर, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर मिलते हैं. इस गाड़ी में 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news