Car Buying: सावधान! इस दिन गलती से भी मत खरीदना नई Car-Bike, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान
Advertisement

Car Buying: सावधान! इस दिन गलती से भी मत खरीदना नई Car-Bike, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Car Buying Best Time of Year: कुछ लोग गाड़ी का रंग और उसका नंबर भी एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से तय करते हैं. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपको किस दिन नई कार या बाइक को नहीं खरीदना चाहिए.

Car Buying: सावधान! इस दिन गलती से भी मत खरीदना नई Car-Bike, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Car Buying Muhurat: कार खरीदना बहुत लोगों के लिए एक सपना पूरा होने जैसा है. ऐसे में कोई भी नहीं चाहेगा कि उनकी लाखों रुपए की कार में भविष्य में कोई भी बड़ी परेशानी आए. आमतौर पर लोग नया वाहन खरीदने से पहले कई विशेषज्ञों से यह जानने की कोशिश करते हैं कि उन्हें किस दिन कार खरीदनी चाहिए. कुछ लोग गाड़ी का रंग और उसका नंबर भी एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से तय करते हैं. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपको किस दिन नई कार या बाइक को नहीं खरीदना चाहिए.

इस दिन न खरीदें नई कार या बाइक
हिंदुओं में मान्यता है कि शनिवार के दिन लोहा या इससे बनी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए. यह नियम नई कार या बाइक पर भी लागू होता है, क्योंकि उसमें भी लोहे के पार्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है. इसीलिए शनिवार के दिन इनकी खरीदारी से बचना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि शनिवार को लोहा खरीदने से घर में कलह और रिश्तों में कड़वाहट आती है. यानी शनिवार को खरीदा हुआ हुआ आपको नुकसान पहुंचा सकता है. 

इन दिनों को भी करें इग्नोर
सिर्फ शनिवार ही नहीं, साथ में और भी कई ऐसे दिन आते हैं जब आपको किसी नए वाहन को खरीदने से बचना चाहिए. 
1. खर मास: खरमास किसी भी प्रकार के शुभ कार्यों के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. मान्यता है कि इस दौरान सूर्य देव का प्रभाव कम हो जाता है. खरमास साल में दो बार आता है. पहला खरमास मार्च के मध्य महीने से लेकर अप्रैल तक रहता है. जबकि दूसरा खरमास दिसंबर के मध्य महीने से लेकर जनवरी मध्य तक रहता है.
2. पंचक: सनातन धर्म में पंचक काल को अशुभ समझा जाता है. यह हर महीने में 5 दिन के लिए आते हैं. 
3. ग्रहण: साल में अक्सर ग्रहण भी लगते रहते हैं. ग्रहण के समय भी वाहन खरीदने से बचें. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news