Car Buying Tips: क्या कार खरीदने का ये सही समय है? अभी बुक करें या न करें, तुरंत जानें
Advertisement

Car Buying Tips: क्या कार खरीदने का ये सही समय है? अभी बुक करें या न करें, तुरंत जानें

Should I Buy Car: सबसे पहले देखें कि आपको कार की कितनी जरूरत है. अगर आपको कार की ज्यादा जरूरत है तो अभी ही बुक कर लें और अगर जरूरत नहीं है तो फिर रुक भी सकते हैं.

Car Buying Tips: क्या कार खरीदने का ये सही समय है? अभी बुक करें या न करें, तुरंत जानें

Good Time To Buy Car: कार खरीदने का फैसला काफी बड़ा होता है. कार खरीदने का मतलब कम से कम 4 से 5 लाख रुपये खर्च करना होता है. नई कार इससे कम कीमत में नहीं आती है. ऐसे में जब कोई शख्स कार खरीदता है तो उसके मन में कई सवाल होते हैं. इनमें से एक सवाल यह भी हो सकता है कि क्या अभी गाड़ी खरीदनी चाहिए या नहीं. अगर आपके पास इस समय गाड़ी खरीदने का बजट है और आप गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन इस सवाल को लेकर कंफ्यूज हैं कि क्या यह गाड़ी खरीदने का सही समय है या नहीं, तो आज हम आपको कुछ बातें बताने वाले हैं, जिन्हें जानने के बाद आप इस सवाल का जवाब खुद जान जाएंगे.

जरूरत

सबसे पहले देखें कि आपको कार की कितनी जरूरत है. अगर आपको कार की ज्यादा जरूरत है तो अभी ही बुक कर लें और अगर जरूरत नहीं है तो फिर रुक भी सकते हैं क्योंकि बिना जरूरत के इतना पैसा (कम से कम 4 लाख और ज्यादा कितना भी) खर्च करने से बचना चाहिए.

वेटिंग पीरियड

इन दिनों तमाम कारों पर लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है. कई कारें तो ऐसी हैं, जिन्हें आज बुक करेंगे तो भी आपको दो साल बाद डिलीवरी मिलेगी. तो अगर आपको कोई ऐसी कार पसंद है, जिसपर लंबा वेटिंग पीरियड है तो उसे बुक करने के बारे में सोच सकते हैं क्योंकि डिलीवरी मिलने में बहुत समय है.

ऑफर्स

त्योहारी सीजन पर तमाम कंपनियां अपनी कारों पर अच्छे-अच्छे ऑफर्स देती हैं. कहा जा सकता है कि पूरे साल के दौरान सबसे अच्छे ऑफर्स इन्हीं दिनों में मिलते हैं. तो अगर आपको अच्छे ऑफर्स पर कार खरीदनी है और कुछ पैसों की बचत करती है, तो बुकिंग के लिए यह अच्छा समय है.

सितंबर के इस महीने में मारुति अपनी कारों पर 55,000 रुपये, टाटा मोटर्स 40,000 रुपये, होंडा 27 हजार रुपये और हुंडई 50 हजार रुपये तक के ऑफर्स दे रही हैं. इन्हें कैश डिस्काउंट और एक्सचेंज बोनस जैसे तमाम बेनिफिट्स शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news