Car Tips: बारिश में कार से आने लगती है बदबू, फ्री में ऐसे पाएं छुटकारा; आसान है तरीका
Advertisement

Car Tips: बारिश में कार से आने लगती है बदबू, फ्री में ऐसे पाएं छुटकारा; आसान है तरीका

Car Care Tips: बरसात के मौसम में कारों से जुड़ी कई तरह की समस्याएं सामने आती हैं, इन्हीं में से एक समस्या केबिन के अंदर से बदबू का आना है.

Car Tips: बारिश में कार से आने लगती है बदबू, फ्री में ऐसे पाएं छुटकारा; आसान है तरीका

Car Tips- How To Get Rid Of Smell: बरसात के मौसम में कारों से जुड़ी कई तरह की समस्याएं सामने आती हैं, इन्हीं में से एक समस्या केबिन के अंदर से बदबू का आना है. दरअसल, होता यह है कि जब आप बरसात के मौसम में गीले जूतों के साथ कार में बैठते हैं तो जूतों के साथ आया पानी उसके मैट में चला जाता है और मैट से फिर वह कार के कारपेट तक पहुंच जाता है. इससे कार में बदबू आने लगती है.

ऐसे ही कई बार हम लोग बरसात में छतरी लेकर आते हैं और कार में बैठ जाते हैं. छतरी को कार के फ्लोर पर रख देते हैं. अब छतरी की सरफेस पर जो पानी होता है, वह मैट से होते हुए फ्लोर के कारपेट पर भी पहुंच जाता है. यह भी बदबू का कारण बनता है. लेकिन, अब इससे बचना कैसे है? चलिए, बताते हैं.

जैसे ही आपको समय मिले अपनी कार के मैट को बाहर निकालकर धूप में रख दें ताकि मैट सूख जाएं और बदबू मर जाए. इसके साथ ही, कार के गेट्स को भी खोल दें ताकि उसके अंदर की बदबू भी मर जाए. कम से कम एक-दो घंटा कार को ऐसे ही रहने दें. इसके बाद मैट को वापस कार में लगा दें.

अब आप महसूस करेंगे कि केबिन में वैसी बदबू नहीं होगी, जैसी पहले थी. यह बिल्कुल फ्री तरीका है, जिससे आप कार के केबिन की बदबू को खत्म कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आपको केबिन में अच्छी खुशबू चाहिए आप कार परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं. बाजार में कई तरह के कार परफ्यूम आते हैं, उनमें से कोई भी लेकर अपनी कार में रख लें.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news