Alto छोड़िए, ये रही सबसे सस्ती CNG कार, माइलेज मिलेगा 32kmpl पार, कीमत बेहद कम
Advertisement
trendingNow11719512

Alto छोड़िए, ये रही सबसे सस्ती CNG कार, माइलेज मिलेगा 32kmpl पार, कीमत बेहद कम

Cheapest CNG Car in india: अगर आप भी अपने लिए एक सीएनजी कार की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए सबसे सस्ती सीएनजी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. यह लिस्ट इसलिए भी खास है, क्योंकि BS6 फेज 2 नियम के चलते देश में कई गाड़ियां बंद हो गई हैं. 

Alto छोड़िए, ये रही सबसे सस्ती CNG कार, माइलेज मिलेगा 32kmpl पार, कीमत बेहद कम

Best CNG Car under 5 lakhs: पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने से पिछले कुछ समय में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) वाहनों की डिमांड में तेजी देखी गई है. सीएनजी कारों का फायदा है कि इनमें आपको बेहतरीन माइलेज भी मिलता है और सीएनजी के दाम पेट्रोल व डीजल के मुकाबले कम भी हैं. इस साल अप्रैल में सरकार ने सीएनजी की कीमतों में कटौती की थी. फिलहाल दिल्ली में 73.59 रुपये प्रति किलोग्राम पर सीएनजी उपलब्ध है. जबकि दिल्ली में डीजल और पेट्रोल की कीमतें क्रमशः 89.62 रुपये प्रति लीटर और 96.72 रुपये प्रति लीटर हैं. अगर आप भी अपने लिए एक सीएनजी कार की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए सबसे सस्ती सीएनजी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

यह लिस्ट इसलिए भी खास है, क्योंकि BS6 फेज 2 नियम के चलते देश में कई गाड़ियां बंद हो गई हैं. इसलिए लिस्ट में कुछ नाम बाहर हो गए तो कुछ नए नाम जुड़ गए हैं. अब बहुत से लोग मानकर चल रहे होंगे कि Alto देश की सबसे सस्ती सीएनजी कार होगी, लेकिन ऐसा नहीं है. मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800 का उत्पादन बंद कर दिया है. ऐसे में Maruti S-Presso देश की सबसे सस्ती सीएनजी कार बन गई है. यहां देखें 5 सबसे सस्ती सीएनजी कारों की लिस्ट

1. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी
कीमत: 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है, एक्स-शोरूम दिल्ली
माइलेज: 32.73 किमी/किग्रा

2. मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 सीएनजी
कीमत: 5.96 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली
माइलेज: 33.85 किमी/किग्रा

3. मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी
कीमत: 6.45 लाख रुपये से शुरू होती है, एक्स-शोरूम दिल्ली
माइलेज: 34.05km/kg

4. टाटा टियागो iCNG
कीमत: 6.50 लाख रुपये से 8.11 लाख रुपये, एक्स-शोरूम.
माइलेज: 26.49 किमी/किग्रा

5. मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी
कीमत: 6.74 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली
माइलेज: 35.60 किमी/किग्रा

Trending news