Car Tips: इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए ब्लैक कलर की कार, वरना रहेंगे परेशान!
Advertisement
trendingNow11600419

Car Tips: इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए ब्लैक कलर की कार, वरना रहेंगे परेशान!

Black Car: बहुत से लोगों को ब्लैक कलर की कारें काफी पसंद आती हैं. लेकिन, क्या हर व्यक्ति के लिए ब्लैक कार खरीदना सही होता है? यह सवाल पर हर उस व्यक्ति को गौर करना चाहिए, जो ब्लैक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं.

Car Tips: इन लोगों को नहीं खरीदनी चाहिए ब्लैक कलर की कार, वरना रहेंगे परेशान!

Black Car Problems: बहुत से लोगों को ब्लैक कलर की कारें काफी पसंद आती हैं. लेकिन, क्या हर व्यक्ति के लिए ब्लैक कार खरीदना सही होता है? यह सवाल पर हर उस व्यक्ति को गौर करना चाहिए, जो ब्लैक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. दरअसल, ब्लैक कार को मेंटेन करना आमतौर पर थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि इसके साथ कुछ समस्याएं होती हैं. चलिए, आपको ब्लैक कार से जुड़ी कुछ समस्याओं के बारे में बताते हैं, जिससे आप समझेंगे कि किन लोगों को ब्लैक कार खरीदने से बचना चाहिए.

साफ रखने की परेशानी
कुछ कलर आसानी से धूल और गंदगी को अपनी ओर खीचते हैं, ब्लैक कलर इनमें से एक है. आमतौर पर, गंदगी ज्यादा परेशान नहीं करेगी लेकिन अगर कार पर मिट्टी या बारिश के कारण दाग लगे होंगे, तो यह पैनल पर आसानी से दिखाई देंगे. यानी, कुल मिलाकर इसे साफ रखना मुश्किल होता है. अगर आप बार-बार इसकी साफ सफाई का ख्याल नहीं रख सकते, तो काली कार ना खरीदें.

भंवर के निशान (Swirl Marks)
यह तो नहीं कहा जा सकता कि अन्य कलर की कारों के मुकाबले काले रंग की कारों पर भंवर के निशान (Swirl Marks) ज्यादा पड़ते हैं लेकिन यह स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि काले रंग की कार पर यह आसानी से दिखाई देते हैं. और, कोई भी व्यक्ति अपनी कार पर किसी भी तरह से निशान नहीं चाहेगा, तो अगर आपको इस परेशानी से बचना है तो भी काले रंग की कार खरीदने से बचें.

स्क्रैच का ज्यादा दिखना
ड्राइव करते समय लगने वाले छोटे-मोटे स्क्रैच भी काले कलर की कार पर ज्यादा नजर आते हैं. ब्लैक कार पर लगे स्क्रैच दूर से ही दिखते हैं, जिससे कार देखने में खराब लगने लगती है. इन्हें आपको बार-बार फिक्स कराना होगा. तो काले कलर की कार लेने पर इसके लिए तैयार रहना चाहिए या फिर काली कार ना खरीदकर कोई अन्य कलर की कार खरीद लें.

धूप में तेजी से फीका पड़ना 
काले रंग की कार देखने में शानदार लगती है लेकिन इसकी चमक को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है क्योंकि धूप में काला पेंट तेजी से फीका पड़ता है. इसलिए, अगर आपके पास कवर्ड पार्किंग स्पेस है तो काले कलर की कार खरीद सकते हैं लेकिन अगर आप कार को धूप में पार्क करने वाले हैं, तो इससे बचें वरना आपको कलर फेड होने की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news