Electric Scooter Fire: एक दिन पहले खरीदा था इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेडरूम में चार्ज हो रही बैटरी फटी, 1 की मौत 3 गंभीर
Advertisement
trendingNow11162792

Electric Scooter Fire: एक दिन पहले खरीदा था इलेक्ट्रिक स्कूटर, बेडरूम में चार्ज हो रही बैटरी फटी, 1 की मौत 3 गंभीर

Electric Scooter Caught Fire: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooters) में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं और हाल में एक और मामला सामने आ गया है. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक दिन पहले ही खरीदे इलेक्ट्रिक स्कूटर की Battery फटने से एक शख्स की मौत हो गई है, वहीं उनकी पत्नी और बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं.

एक दिन पहले ही खरीदे इलेक्ट्रिक स्कूटर की Battery फटने से एक शख्स की मौत हो गई है

Electric Vehicle Caught Fire: भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों का ट्रेंड अब शुरू हो गया है, खासतौर पर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स (Electric Two-Wheelers) का. लेकिन हाल ही में कई सारी घटनाओं ने ग्राहकों के दिल में डर पैदा कर दिया है क्योंकि खतरा यहां जान का है. बीते कुछ दिनों में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के आग पकड़ने की घटनाएं सामने आई हैं जिसमें कुछ लोगों की जान जा चुकी है. इससे कुछ दिन पहले भी एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की वजह से चली गई थी.

बेडरूम में चार्ज हो रही थी बैटरी

अब ताजा घटना आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से सामने आई है जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं उनकी पत्नी और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. असल में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को अलग किया जा सकता है और घटना के समय बैटरी शख्स के बेडरूम में चार्ज हो रही थी. इन सभी घटनाओं के सामने आने पर अब ग्राहक ईवी खरीदने से डर रहे हैं.

एक दिन पहले ही खरीदा था स्कूटर

चार्ज हो रही बैटरी में धमाके के बाद शिवकुमार की मौत हो गई, वहीं उनकी पत्नी और दो बच्चे बुरी तरह झुलस गए हैं. धमाके की आवाज सुनकर आस-पड़ोस में रहने वाले उनकी मदद के लिए पहुंचे और तुरंत घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां शख्स की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक शिवकुमार ने शुक्रवार यानी 22 अप्रैल को ही कॉर्बेट 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा था. इससे पहले हैदराबाद के निजामाबाद में भी कुछ दिन पहले ही प्योर ईवी की बैटरी में आग लगी जिसमें एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें : Electric Scooter Fire: अब e-स्कूटर में लगी आग तो कंपनी पर गिरेगी गाज, गडकरी की चेतावनी

बैटरी है आग लगने की इकलौती वजह

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में बैटरी की वजह से आग लग रही है चाहे स्कूटर चल रहा हो या फिर घर में इसकी बैटरी चार्ज हो रही हो. इसकी जांच के लिए भारत सरकार ने एक कमेटी का गठन किया है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माताओं को चेतावनी दी है कि अगर स्कूटर की सेफ्टी में कोई भी समझौता देखा गया तो कंपनी पर भारी पेनल्टी की जाएगी.

Trending news