Over Speeding चालान से बचा लेगा आपका स्मार्टफोन, बस एक्टिवेट कर लें यह फीचर
Advertisement
trendingNow11480840

Over Speeding चालान से बचा लेगा आपका स्मार्टफोन, बस एक्टिवेट कर लें यह फीचर

Overspeeding Challan in India: बड़ी संख्या में लोगों के ओवरस्पीडिंग चालान काटे जाते हैं. आप अपने स्मार्टफोन के जरिए इस तरह के चालान से बच सकते हैं. दरअसल प्ले स्टोर पर ऐसे ढेरों ऐप्स मौजूद हैं, जो आपको ओवरस्पीडिंग चालान से बचा सकते हैं. ऐसे ही 3 ऐप्स के बारे में जानते हैं. 

Over Speeding चालान से बचा लेगा आपका स्मार्टफोन, बस एक्टिवेट कर लें यह फीचर

Speed Camera Detector App: सड़क पर वाहन चलाते समय हमें विभिन्न नियमों का पालन करना पड़ता है. हालांकि कई बार हमसे थोड़ी-बहुत चूक हो जाती है. नियमों का कड़ाई से पालन कराने के लिए अब सिर्फ बड़े शहरों में ही नहीं, हाइवे, टोल प्लाजा और कस्बों तक में कमरों से निगरानी की जाने लगी है. कई सड़क पर ऐसे कैमरे लगे होते हैं, जो वाहन की स्पीड को ट्रैक करते हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों के ओवरस्पीडिंग चालान (Overspeeding Challan) काटे जाते हैं. लेकिन आप अपने स्मार्टफोन के जरिए इस तरह के चालान से बच सकते हैं. दरअसल प्ले स्टोर पर ऐसे ढेरों ऐप्स (Smartphone Apps) मौजूद हैं, जो आपको ओवरस्पीडिंग चालान से बचा सकते हैं. ऐसे ही 3 ऐप्स के बारे में जानते हैं. 

Radarbot: Speed Cameras & GPS

इस ऐप का इस्तेमाल एंड्रॉइड और आईफोन, दोनों स्मार्टफोन्स पर किया जा सकता है. यह ऐप आपको स्पीड कैमरा के बारे में पहले ही अलर्ट कर देगा. यह जीपीएस के जरिए इन कैमरों की ट्रैकिंग करता है. यह आपको रियल टाइम ट्रैफिक अलर्ट, अलग-अलग वाहनों के लिए स्पीड लिमिट भी बताता है. 

Waze
यह ऐप मैप की तरह भी काम करता है और आपको स्पीड कैमरा के बारे में भी सतर्क कर देता है. इस पर आपको ट्रैफिक अपडेट और बंद रोड की जानकारी भी मिलती है. इस ऐप का इस्तेमाल एंड्रॉइड और आईफोन, दोनों स्मार्टफोन्स पर किया जा सकता है. 

Speed Cameras Radar Detector
यह ऐप आपको स्पीड कैमरा के बारे में पहले से ही अलर्ट कर देता है, जिससे आप वाहन की स्पीड को कम कर लें. गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप का साइज सिर्फ 13 एमब है. इसे 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं. 

Trending news