Cheapest Bike: माइलेज में धमाका है Hero की ये बाइक, कीमत भी बस 60 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow11717678

Cheapest Bike: माइलेज में धमाका है Hero की ये बाइक, कीमत भी बस 60 हजार रुपये

Best Bike under 60,000 Rupees: हीरो एचएफ डीलक्स नामक बाइक एक शानदार माइलेज वाली मोटरसाइकिल है जो कि ग्राहकों के लिए शानदार ऑप्शन रह सकता है. हीरो मोटरकॉर्प ने इस बाइक के लिए 83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दावा किया है.

Cheapest Bike: माइलेज में धमाका है Hero की ये बाइक, कीमत भी बस 60 हजार रुपये

Hero Motorcycle: भारत में कम्यूटर बाइक्स का बाज़ार बहुत बड़ा है जहाँ लोग ऑफिस, बाज़ार या कॉलेज जाने के लिए बाइक का इस्तेमाल करते हैं. परन्तु, महंगे पेट्रोल के दाम ने लोगों को अधिक से अधिक माइलेज प्राप्त करने के लिए मजबूर कर दिया है. हीरो मोटरसाइकिल एक किफायती विकल्प प्रदान करती है. हीरो एचएफ डीलक्स नामक बाइक एक शानदार माइलेज वाली मोटरसाइकिल है जो कि ग्राहकों के लिए शानदार ऑप्शन रह सकता है. हीरो मोटरकॉर्प ने इस बाइक के लिए 83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दावा किया है.

HF Deluxe की कीमत दिल्ली में 60760 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह कीमत ड्रम ब्रेक + किक स्टार्ट वेरिएंट की है. इसके टॉप वेरिएंट (HF DELUXE I3S DRUM SELF CAST) के लिए आपको 67 हजार रुपये तक खर्च करने होंगे. आपके पास इस बाइक को कुल 8 कलर ऑप्शन में खरीदने का मौका है. बाइक का वजन 110 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 9.1 लीटर है. भारत में, HF Deluxe बजाज सीटी100, टीवीएस स्पोर्ट और होंडा सीडी 110 ड्रीम जैसी अन्य कम्यूटर बाइक्स से टक्कर दे रही है.

fallback

इंजन और फीचर्स
Hero HF Deluxe में 97.2cc का इंजन है. यह इंजन 7.91 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. यह बाइक फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक के साथ आती है और कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी उपलब्ध है. HF Deluxe के कुल चार वेरिएंट उपलब्ध हैं - स्पोक व्हील्स के साथ किक-स्टार्ट, अलॉय व्हील्स के साथ किक-स्टार्ट, अलॉय व्हील्स के साथ सेल्फ-स्टार्ट और i3S टेक्नोलॉजी के साथ सेल्फ-स्टार्ट.

फीचर्स के मामले में भी यह बाइक किसी से कम नहीं है. इसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और फ्यूल गेज के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हैलोजन हेडलाइट दी गई है. बाइक के इंजन में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम और 'एक्ससेंस टेक्नोलॉजी' मिलती है. इसके टॉप वेरिएंट में आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी मिलता है, जिसे 'i3S' सिस्टम कहा जाता है. यह फीचर बाइक के माइलेज को बेहतर बनाता है. इसमें साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ और बाइक गिरने पर इंजन बंद होने की सुविधा भी है. 

Trending news