होंडा ने लॉन्च की नई सेडान Amaze, कीमत व फीचर्स यहां पढ़े
Advertisement
trendingNow1401526

होंडा ने लॉन्च की नई सेडान Amaze, कीमत व फीचर्स यहां पढ़े

होंडा कार्स इंडिया ने कॉम्पेक्ट सेडान कार अमेज (amaze) को बुधवार को लॉन्च कर दिया है. इस दौरान कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले तीन साल में कंपनी की तरफ से पैसेंजर व्हीकल सेग्मेंट में छह नए प्रोडक्ट लॉन्च करेगी.

होंडा ने लॉन्च की नई सेडान Amaze, कीमत व फीचर्स यहां पढ़े

नई दिल्ली : होंडा कार्स इंडिया ने कॉम्पेक्ट सेडान कार अमेज (amaze) को बुधवार को लॉन्च कर दिया है. इस दौरान कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले तीन साल में कंपनी की तरफ से पैसेंजर व्हीकल सेग्मेंट में छह नए प्रोडक्ट लॉन्च करेगी. न्यू लॉन्च होंडा अमेज को कंपनी ने 5.6 लाख से लेकर 9 लाख रुपये तक के एक्स शोरूम प्राइज में पेश किया है.

इस मौके पर होंडा इंउिया के प्रेसीडेंट और सीईओ गाकु नाकानिशी ने बताया कि कंपनी मौजूदा फाइनेंशियल ईयर में तीन कारों को लॉन्च करेगी. बाकी कारों को अगले तीन सालों में पेश किया जाएगा. नई होंडा अमेज पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर बेस्‍ड है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्‍ध होगी. नई कार में पहले से ज्यादा रियर सीट स्‍पेस और बूट कैपेसिटी से लैस है.

नई कार खरीदने पर मोदी सरकार देगी 2.5 लाख की सब्सिडी, करना होगा यह काम

नई कार की पहले के मुकाबले लंबाई बढ़ाई गई है. कंपनी का दावा है कार का इंटीरियर भी पहले से बेहतर किया गया है. केबिन की फिनिशिंग बीज और ब्लैक थीम पर बेस्ड है. इंटीरियर में बड़ा टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यह मिररलिंक, ऐपल कार प्ले और एंड्रायट ऑटो को सपोर्ट करता है. इस बार कार में 65 mm लंबा व्हीलबेस दिया गया है.

कार के फ्रंट में इसके पुराने मॉडल के मुकाबले 33 एमएम ज्‍यादा शोल्‍डर रूम है. ड्राइवर के लिए लॉन्ग रूट पर राइड कम्फर्ट को बढ़ाने के लिए संस्‍पेंशन सेटअप भी नया किया गया है. नई अमेज के फ्रंट में काफी बड़ा ग्र‍िल दिया गया है. कार की ग्राउंड क्‍लीयरेंस 170 एमएम है, जिससे कार को ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी चलाने में दिक्कत नहीं होगी.

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, महिलाओं को हर कोच में मिलेगी ये 'स्पेशल सुविधा'

कार के इंजन की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर वाल 4 सिलेंडर इंजन है, इसकी 89 bhp की पावर है और यह 110 न्यूटन मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है. डीजल वेरिएंट वाली कार में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन है. इसकी 98 bhp की पावर है और यह 200 न्यूटन मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजन में 4 मैन्युअल और 2 सीवीटी ऑप्शन मिलेंगे. पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 5.59 लाख से 7.99 लाख रुपये के बीच है. वहीं डीजल वेरिएंट का एक्स शोरूम प्राइज 6.69 लाख से 8.99 लाख रुपये के बीच है.

Trending news