Creta का खेल बिगाड़ने आ रही 2 नई SUV, पहली वाली मात्र 21 हजार में हो रही बुक
Advertisement

Creta का खेल बिगाड़ने आ रही 2 नई SUV, पहली वाली मात्र 21 हजार में हो रही बुक

Best Selling SUV: हुंडई क्रेटा को बेहतरीन डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर और पावरफुल इंजन के लिए पसंद किया जाता है. बाजार में प्रवेश के बाद से इसने भारत की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी है. हालांकि क्रेटा के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. 

 

Creta का खेल बिगाड़ने आ रही 2 नई SUV, पहली वाली मात्र 21 हजार में हो रही बुक

Upcoming Mid Size SUV: भारत के मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा बेस्ट सेलिंग मॉडल है. इसे बेहतरीन डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर और पावरफुल इंजन के लिए पसंद किया जाता है. बाजार में प्रवेश के बाद से इसने भारत की सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखी है. हालांकि क्रेटा के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पहले मारुति और टोयोटा ने मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ग्रैंड विटारा और हाइराइड को मिलकर लॉन्च किया. किआ सेल्टोस भी नए अवतार में आ चुकी है. अब होंडा और सिट्रोएन ने भी अपनी पहचान बनाने के लिए कमर कस रही हैं. ये दोनों ही कंपनियां बाजार में नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही हैं. 

होंडा एलिवेट
होंडा एलिवेट के लिए बुकिंग 21,000 रुपये की शुरुआती राशि के साथ शुरू हो चुकी है. इसे सितंबर 2023 में बाजार में लॉन्च किया जाएगा. एसयूवी चार अलग-अलग ट्रिम्स में उपलब्ध होगी, जिसमें टॉप दो वेरिएंट विशेष रूप से सनरूफ के साथ आएंगे. होंडा एलिवेट में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 121bhp और 145Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें दो गियरबॉक्स ऑप्शन मिलेंगे: एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक. एसयूवी को सात कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा. इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और होंडा सेंसिंग ADAS सूट है.

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस
नई Citroen मिडसाइज़ SUV में C3 हैचबैक से डिज़ाइन एलिमेंट और पावरट्रेन मिलने वाले हैं. यह दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी- 5-सीटर और 7-सीटर. इनमें तीसरी पंक्ति को फोल्ड करने पर 511-लीटर तक का बूट स्पेस मिलने वाला है. इंजन की बात करें तो C3 एयरक्रॉस 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी. यह 110bhp और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगी, जबकि बाद में एक इलेक्ट्रिक वर्जन भी लाया जाएगा. एसयूवी में 10.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लेदरेट अपहोल्स्ट्री सहित कई अच्छे फीचर्स हैं.

Trending news