Honda की छोटू बाइक! 125cc का इंजन और 70 kmpl माइलेज, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow11793284

Honda की छोटू बाइक! 125cc का इंजन और 70 kmpl माइलेज, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

Honda Mini bike: इसमें 125cc इंजन है जो 9.2 bhp की अधिकतम पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 70.5 किमी प्रति लीटर है. 

Honda की छोटू बाइक! 125cc का इंजन और 70 kmpl माइलेज, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

Honda monkey bike price: होंडा टू-व्हीलर भारत समेत दुनियाभर में कई छोटी बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री करती है. ऐसी ही एक बाइक Honda Monkey 125 है. यह बाइक जापान और कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी काफी लोकप्रिय है. कंपनी ने इसका एक नया लाइटिंग एडिशन हाल ही में लॉन्च किया. बाइक पीले कलर में काफी आकर्षक नजर आ रही है. मंकी लाइटनिंग एडिशन में यूएसडी फोर्क्स, फ्यूल टैंक, साइड पैनल, स्विंगआर्म और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर पर पीला शेड है. क्रोम का भरपूर इस्तेमाल इस बाइक को और भी आकर्षक बनाता है. फ्रंट और रियर फेंडर, हेडलैंप, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्रेक और क्लच लीवर, टर्न इंडिकेटर्स और रियर टेल लैंप सभी क्रोम में बने हैं.

इसमें 125cc इंजन है जो 9.2 bhp की अधिकतम पावर और 11 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. जहां पहले मंकी में 4-स्पीड गियरबॉक्स था, वहीं मौजूदा वर्जन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 70.5 किमी प्रति लीटर है. होंडा मंकी में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक हैं, सामने एबीएस है. शहरी आवागमन के लिए 5.6 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता है. इसमें ऑफ-रोड ट्रैक पर भी चलने की क्षमता है, जिसके लिए उभरे हुए फ्रंट फेंडर और ब्लॉक पैटर्न टायर दिए गए हैं.

कंपनी ने इस बाइक को थाईलैंड में लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत TBH 108,900 यानी लगभग 2.59 लाख रुपये है. इसकी तुलना में, स्टैंडर्ड मंकी वेरिएंट की कीमत THB 99,700 (लगभग 2.38 लाख रुपये) है. होंडा मंकी ईस्टर एग संस्करण भी पेश करती है, जिसकी कीमत THB 109,900 (लगभग 2.62 लाख रुपये) है.

होंडा मंकी इंडिया लॉन्च की संभावनाएं
हालांकि होंडा मंकी में भारतीय बाजार के लिए भी संभावनाएं दिखती हैं, लेकिन यह संभावना नहीं है कि इसे जल्द ही यहां लॉन्च किया जाएगा. कंपनी भारत में होंडा नवी नाम से एक मिनी बाइक को बेचती है, जिसे ग्राहकों का मिलाजुला रेस्पॉन्स मिल सकता है. 

Trending news