Punch और Fronx की छुट्टी करने आ गई ये SUV, 10 जुलाई को लॉन्चिंग, कीमत बेहद कम
Advertisement
trendingNow11751650

Punch और Fronx की छुट्टी करने आ गई ये SUV, 10 जुलाई को लॉन्चिंग, कीमत बेहद कम

Tata Punch Rival: इस कार का सीधा मुकाबला टाटा पंच और मारुति फ्रोंक्स जैसी कारों के साथ रहने वाला है. टाटा पंच लॉन्चिंग के बाद से ही टॉप 10 कारों की लिस्ट में बनी हुई है. ऐसे में हुंडई एक्स्टर में मिलने वाले कई सेगमेंट लीडिंग फीचर्स पंच के लिए मुश्किल बन सकते हैं.

Punch और Fronx की छुट्टी करने आ गई ये SUV, 10 जुलाई को लॉन्चिंग, कीमत बेहद कम

Hyundai Exter Micro SUV: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी पहली माइक्रो एसयूवी हुंडई एक्स्टर (Hyundai Exter) लाने वाली है. कंपनी ने हाल ही में इसकी पहली यूनिट को तमिलनाडु स्थित फैसिलिटी से रोल आउट कर दिया है. इस एसयूवी को भारतीय बाजार में 10 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "पहली Hyundai EXTER रोल आउट हो गई है और हम बहुत उत्साहित हैं. यह 'रेंजर-खाकी' रंग की है, जो इस बिल्कुल नई एसयूवी के लिए एक नया आकर्षक शेड है. 10 जुलाई को लॉन्चिंग के लिए बने रहें."

इस कार का सीधा मुकाबला टाटा पंच और मारुति फ्रोंक्स जैसी कारों के साथ रहने वाला है. टाटा पंच लॉन्चिंग के बाद से ही टॉप 10 कारों की लिस्ट में बनी हुई है. ऐसे में हुंडई एक्स्टर में मिलने वाले कई सेगमेंट लीडिंग फीचर्स पंच के लिए मुश्किल बन सकते हैं. Hyundai Exter micro SUV में 1997 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों प्रकार के ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए जाएंगे. यह कुल 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च होने वाली है और उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत 6 लाख रुपए से 10 लाख रुपए के बीच हो सकती है.

 

इंटीरियर और फीचर्स
एक्सटर के इंटीरियर में सिंगल-स्टैक इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्पोर्टी सेमी-लेदरेट अपहोल्स्ट्री शामिल है. खास बात है कि इसमें कंपनी की तरफ से ही डैशकैम लगाकर दिया जा रहा है, जो सेगमेंट लीडिंग फीचर है. यह डैशकैम IRVM के बगल में स्थित है. इसमें दोनों तरफ कैमरे हैं. कार में 8 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 4.2 इंच का टीएफटी एमआईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा.

सेफ्टी फीचर्स में ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), वीएसएम (वाहन स्थिरता प्रबंधन), एचएसी (हिल असिस्ट कंट्रोल), सभी सीटों के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, बर्गलर अलार्म और बहुत कुछ शामिल हैं. एक्सटर इस सेगमेंट में एकमात्र कार होगी जो बिल्ट-इन डैशबोर्ड कैमरा और टीपीएमएस जैसी सुविधाएं प्रदान करेगी.

Trending news