Hyundai की दूसरी Electric Car के लिए हो जाओ तैयार, 18 मिनट में होगी 80% चार्ज, देख लें तस्वीरें
Advertisement
trendingNow11434926

Hyundai की दूसरी Electric Car के लिए हो जाओ तैयार, 18 मिनट में होगी 80% चार्ज, देख लें तस्वीरें

Hyundai electric car:  हुंडई भारत में सिर्फ एक इलेक्ट्रिक कार Hyundai Kona की बिक्री करती है. अब कंपनी ने अपनी ग्लोबल फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Ioniq 5 को भारत में जल्द लॉन्च करने का ऐलान किया है.

Hyundai की दूसरी Electric Car के लिए हो जाओ तैयार, 18 मिनट में होगी 80% चार्ज, देख लें तस्वीरें

Hyundai ioniq 5 india launch: Hyundai Motor भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में है. कंपनी ने अपनी ग्लोबल फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Ioniq 5 को भारत में जल्द लॉन्च करने का ऐलान किया है. फिलहाल हुंडई भारत में सिर्फ एक इलेक्ट्रिक कार Hyundai Kona की बिक्री करती है. हुंडई ने यह भी बताया कि इस गाड़ी के साथ कंपनी भारत के लिए अपना नया EV प्लेटफॉर्म पेश करेगी, जिसका नाम E-GMP (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) है. इस प्लेटफॉर्म पर बनने वाली पहली इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 ही होगी. 

प्लेटफॉर्म अपने 5-लिंक रियर सस्पेंशन की बदौलत बेहतर राइड कम्फर्ट और हैंडलिंग देगा. ग्राहक केवल 18 मिनट (350 kW DC चार्जर के साथ) में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं. बता दें कि हुंडई आयनिक 5 को ग्लोबल मार्केट में पहले ही पेश किया जा चुका है. कई मामलों में यह किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 जैसी है. माना जा रहा है कि इस कार को अगले साल जनवरी में दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है. इसे देश में कंप्लीट नॉक डाउन (सीकेडी) मॉडल के रूप में लॉन्च किया जाएगा. 

 

ऐसा है लुक और फीचर
एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें फ्यूचरिस्टिक एक्सटीरियर प्रोफाइल, LED हेडलैंप्स और स्क्वायर DRLs, 20 इंच के एयरोडायनामिक-डिजाइन अलॉय व्हील, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, और शार्क फिन एंटेना देखने को मिलते हैं. कार के अंदर डैशबोर्ड पर एक बड़ा कंसोल, इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक-एक स्क्रीन है.

अन्य केबिन हाइलाइट्स में दो-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, दूसरी पंक्ति के लिए एक एडजस्टेबल सीट और एक स्लाइडिंग सेंटर कंसोल शामिल हैं. ग्लोबल मार्केट में बिकने वाले मॉडल में RWD या AWD दोनों में कॉन्फ़िगरेशन 58kWh और 72.6kWh बैटरी पैक मिलते हैं. भारतीय बाजार में कौन सा पैक पेश किया जाएगा, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news