अब छूटेंगे Tata Punch के छक्के! Hyundai ला रही ये गजब की सस्ती SUV!
Advertisement

अब छूटेंगे Tata Punch के छक्के! Hyundai ला रही ये गजब की सस्ती SUV!

Hyundai SUV: भारतीय बाजार के लिए हुंडई एक नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसे साल 2023 में ही लॉन्च किया जा सकता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Hyundai Micro SUV: भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में बहुत ज्यादा गाड़ियां नहीं हैं. फिलहाल, इस सेगमेंट में टाटा पंच स्ट्रांग पोजीशन में नजर आती है. टाटा पंच को लॉन्च हुए अभी लगभग सवा साल (15 महीने) ही हुआ है लेकिन इसकी बिक्री बहुत शानदार हो रही है. टाटा पंच की अभी तक 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं. यानी, औसतन इसकी हर महीने 10000 यूनिट बिकी हैं. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कम समय में इसने कितनी तेजी से पापुलैरिटी हासिल की है. 

टाटा पंच को अपने सेगमेंट में अकेला बेहतर ऑप्शन होने का फायदा मिला. इसके साथ ही, इसके एसयूवी डिजाइन के कारण भी लोगों ने इसे ज्यादा पसंद किया. लेकिन, अब इस सेगमेंट पर अन्य कार निर्माताओं की भी नजर पड़ गई है. हुंडई भी इनमें से एक है. भारतीय बाजार के लिए हुंडई एक नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसे साल 2023 में ही लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि, अभी इसकी लॉन्च की टाइमलाइन सामने नहीं आई है.

बीते दिसंबर महीने में कार को टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है. कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई Hyundai जो नई माइक्रो SUV डेवलप कर रही है, उसका कोडनेम Ai3 है. यह ब्रांड के K1 प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है, जो Santro और Hyundai Casper माइक्रो SUV में भी देखने को मिलता है. इसका इंटीरियर काफी हद तक ग्रैंड i10 Nios जैसा हो सकता है. इंजन ऑप्शन भी वैसा ही मिल सकता है, जो ग्रैंड i10 Nios में मिलता है. 

नई हुंडई माइक्रो एसयूवी में मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके अलावा, नई मिनी एसयूवी को सीएनजी वर्जन में भी लाया जा सकता है. हालांकि, वह बाद में होगा. बाजार में यह Tata Punch और Citroen C3 को टक्कर देगी. इसकी कीमत 6 लाख रुपये के आसपास से शुरू हो सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news