अब Amazon पर मिलेंगी Hyundai कारें, डीलर के स्टॉकयार्ड से होगी डिलीवरी
Advertisement
trendingNow11970632

अब Amazon पर मिलेंगी Hyundai कारें, डीलर के स्टॉकयार्ड से होगी डिलीवरी

Hyundai Cars: हुंडई यूएसए पहली कार निर्माता होगी, जो 2024 से अमेजन (Amazon) पर अपनी कारें बेचना शुरू करेगी. अमेजन जल्द ही ऑनलाइन कार बेचने के लिए एक डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी.

Hyundai

Hyundai Cars In America: हुंडई यूएसए पहली कार निर्माता होगी, जो 2024 से अमेजन (Amazon) पर अपनी कारें बेचना शुरू करेगी. अमेजन जल्द ही ऑनलाइन कार बेचने के लिए एक डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी. जब इसे अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा तो ग्राहक अमेजन पर किसी अन्य प्रोडक्ट की तरह ही हुंडई कारों को भी खरीद सकेंगे. हालांकि, व्हीकल्स को डीलर के स्टॉकयार्ड से ही डिलीवर किया जाएगा. यह ऐसा ही होगा जैसा कि कार बनाने वाली कंपनी की वेबसाइट से ऑनलाइन कार खरीदना होता है.

गौरतलब है कि अमेजन पर हुंडई कारों की बिक्री, अमेरिकी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म (अमेजन) और दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई के बीच साझेदारी का हिस्सा है. साझेदारी के तहत कारों में अमेजन का एलेक्सा एआई असिस्टेंट लगाया जाएगा और हुंडई को अमेजन के बड़े कस्टमर बेस का एक्सेस मिलेगा. ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का कहना है कि अन्य कार निर्माता भी जल्द ही अमेजन पर अपनी कारें बेचने के लिए आगे आएंगे. हालांकि, कंपनी ने ब्रांड नामों का खुलासा नहीं किया है. 

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह सर्विस केवल यूएस बाजार के लिए उपलब्ध होगी या भविष्य में अन्य क्षेत्रों में भी इसका विस्तार किया जाएगा. फिलहाल, भारत में इसके आने या आने को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई

अक्टूबर 2023 में 55,128 यूनिट्स बेचकर हुंडई ने अपनी बिक्री ग्रोथ को जारी रखी है. इस कोरियन कंपनी की बिक्री सालाना आधार पर लगभग 15 प्रतिशत बढ़ी है. इसके साथ ही, यह भारत में दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी रही. इससे ऊपर केवल मारुति थी, जिसने देश में सबसे ज्यादा कारें बेची हैं.

Trending news