इंतजार खत्म! Kawasaki Ninja ZX-4RR भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Advertisement
trendingNow12276432

इंतजार खत्म! Kawasaki Ninja ZX-4RR भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Kawasaki Ninja ZX-4RR Launch in India: Kawasaki ने आखिरकार अपनी Ninja ZX-4RR बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है. फैंस इस बाइक का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. अब कंपनी ने अपने फैंस की इस डिमांड को पूरा कर दिया है. 

Kawasaki Ninja ZX-4RRq

Kawasaki Ninja ZX-4RR Price: Kawasaki ने आखिरकार अपनी Ninja ZX-4RR बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया है. फैंस इस बाइक का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. अब कंपनी ने अपने फैंस की इस डिमांड को पूरा कर दिया है. यह एक रेसिंग बाइक है, जो रफ्तार के शौकीनों को काफी पसंद आएगी. इस बाइक की कीमत 9.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी. जो लोग Kawasaki Ninja ZX-4RR बाइक को खरीदना चाहते हैं वे इसे कावासाकी के किसी भी शोरूम या फिर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

Kawasaki Ninja ZX-4RR में क्या है खास?

कंपनी के मुताबिक नई Ninja ZX-4RR में कई नई टेक्नोलॉजी दी गई हैं और ये कई तरह के रास्तों पर शानदार परफॉर्मेंस देती है. कंपनी का दावा है कि ये स्टैंडर्ड ZX-4R से भी ज्यादा बेहतर है. इस बाइक को बनाने में स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है और इसमें आगे की तरफ 37 mm Showa SFF-BP फोर्क और पीछे की तरफ एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है.

Kawasaki Ninja ZX-4RR फीचर्स

इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स भी हैं, जिनमें मल्टीपल सेटिंग्स वाला ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, चार राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट्स, रोड, रेन और राइडर), अच्छा-खासा ट्रांसपेरेंट विजर, इग्निशन स्टार्ट बटन, स्प्लिट सीटिंग और आगे और पीछे LED लाइट्स शामिल हैं.

इस सेगमेंट में सबसे अलग दिखने के लिए कंपनी ने इसमें 4.3 इंच की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया है. इसकी मदद से राइडर को बाइक की कई जरूरी जानकारी मिलती रहती है, जैसे कि फ्यूल लेवल, RPM, स्पीड, गियर पोजिशन, कौनसा राइडिंग मोड चालू है और टाइम वगैरह.

इंजन और ब्रेकिंग

Kawasaki Ninja ZX-4RR में 399cc का लिक्विड-कूल्ड, इनलाइन-4 इंजन दिया गया है. ये इंजन 14,500 rpm पर 79 bhp की पावर और 13,000 rpm पर 39 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है, जिसमें बि-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर और स्लिपर क्लच भी है. ब्रेकिंग की बात करें तो इस बाइक में फ्रंट टायर्स में डुअल 290 mm डिस्क और पीछे के टायर्स में 220 mm डिस्क दिया गया है. 

Trending news