Tata Punch से भी दमदार है यह Micro SUV, बैठ सकेंगे 6 लोग, कीमत बस 6.18 लाख
Advertisement

Tata Punch से भी दमदार है यह Micro SUV, बैठ सकेंगे 6 लोग, कीमत बस 6.18 लाख

Best Mircro SUV in India: टाटा पंच की फिलहाल बाजार में काफी डिमांड है और यह टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. लेकिन मार्केट में टाटा पंच से काफी समय पहले से एक माइक्रो एसयूवी मौजूद है. खास बात है कि इस एसयूवी में एक साथ 6 लोग बैठ सकते हैं और इसकी कीमत 6.18 लाख रुपये है. 

Tata Punch से भी दमदार है यह Micro SUV, बैठ सकेंगे 6 लोग, कीमत बस 6.18 लाख

Mahindra Micro SUV: देश में एसयूवी कारों की बढ़ती बिक्री को देखते हुए कंपनियां कम बजट में भी ऐसी गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं. टाटा मोटर्स ने पिछले साल बाजार में अपनी टाटा पंच (Tata Punch) कार को लॉन्च किया था. इस कार की फिलहाल बाजार में काफी डिमांड है और यह टाटा मोटर्स की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. लेकिन मार्केट में टाटा पंच से काफी समय पहले से एक माइक्रो एसयूवी मौजूद है. खास बात है कि इस एसयूवी में एक साथ 6 लोग बैठ सकते हैं और इसकी कीमत 6.18 लाख रुपये है. 

कंपनी की सबसे सस्ती एसयूवी
हम Mahindra kuv100 nxt कार की बात कर रहे हैं, जो महिंद्रा की सबसे सस्ती SUV है. महिंद्रा केयूवी की कीमत 6.18 लाख रुपये और 7.84 लाख रुपये के बीच है. यह बिल्ट क्वालिटी से लेकर फीचर्स तक, टाटा पंच को टक्कर देती है. हालांकि इसकी जानकारी कम ग्राहकों को है, जिस वजह से इसकी बिक्री भी बेहद सीमित होती है. 

इंजन और वेरिएंट
महिंद्रा इसे चार वेरिएंट- K2+,  K4+, K6+ और K8 में बेचती है. यह यह 5 सीटर (2+3) और 6 सीटर (3+3) ऑप्शन में आती है. इस एसयूवी के 6 सीटर वेरिएंट में आगे की तरफ भी 3 लोगों के बैठने की सुविधा होती है. इसमें 1198सीसी का 3 सिलिंडर BS6 पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 82bhp और 114Nm टॉर्क देता है. इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाता है. इसमें आगे की तरफ डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक दिया गया है. 

ऐसा है लुक और फीचर्स
डिजाइन की बात करें तो इसमें अग्रेसिव फ्रंट ग्रिल, मस्कुलर फ्रंट और रियर बंपर, मस्कुलर बॉडी लाइन्स, 15 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल के साथ डुअल-चेंबर हेडलैंप, बेज़ेल सराउंड के साथ फॉग लैम्प्स, और पावर-फोल्डेबल ओआरवीएम मिलते हैं. फीचर्स के रूप में आपको 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और यूएसबी कनेक्टिविटी मिलती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news