Mahindra की इन दो गाड़ियों में मिली खामी, कंपनी ने मंगाई वापस, कहीं आपके पास तो नहीं!
Advertisement

Mahindra की इन दो गाड़ियों में मिली खामी, कंपनी ने मंगाई वापस, कहीं आपके पास तो नहीं!

Mahindra SUV: महिंद्रा ने XUV700 और Thar के लिए रिकॉल जारी किया है. कंपनी ने डीजल वेरिएंट एक्सयूवी700 और थार के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट को वापस मंगाया है. इन गाड़ियों में कुछ खामी पाई गई है, जिसे सुधारा जाएगा. 

 

Mahindra की इन दो गाड़ियों में मिली खामी, कंपनी ने मंगाई वापस, कहीं आपके पास तो नहीं!

Mahindra SUV Recall: महिंद्रा देश की दिग्गज कार कंपनी है, जिसपर ग्राहकों का भरोसा लगातार बढ़ता जा रहा है. महिंद्रा एसयूवी कारों के लिए पॉपुलर है. कंपनी के पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो से लेकर एक्सयूवी700 और बोलेरो जैसी गाड़ियां हैं. हाल ही में कंपनी ने अपनी दो गाड़ियों को वापस मंगाया है. महिंद्रा ने XUV700 और Thar के लिए रिकॉल जारी किया है. कंपनी ने डीजल वेरिएंट एक्सयूवी700 और थार के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट को वापस मंगाया है. इन गाड़ियों में कुछ खामी पाई गई है, जिसे सुधारा जाएगा. 

रिपोर्ट के मुताबिक, थार डीजल में टर्बोचार्जर एक्चुएटर लिंक, और ऑटो-टेंशनर और बेल्ट को जांचना है. जबकि थार पेट्रोल में ऑटो-टेंशनर और बेल्ट को जांचना है. इसी तरह XUV700 के डीजल-मैनुअल और डीजल-ऑटोमैटिक वेरिएंट में टर्बोचार्जर एक्ट्यूएटर लिंकेज की जांच करके उसे बदलना है. गाड़ी में होने वाली जांच और रिपेयर के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. 

तुरंत करें यह काम
अगर आपके पास भी इनमें से कोई वेरिएंट है तो आप यह पता लगा सकते हैं कि यह खामी आपकी गाड़ी में है या नहीं. इसके लिए आपको बस महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा. यहां गाड़ी का VIN दर्ज करें और जान लें कि आपकी गाड़ी भी रिकॉल लिस्ट में शामिल है या नहीं. इसके अलावा आप नजदीकी डीलरशिप जाकर भी पता कर सकते हैं. 

पिछले कुछ सालों में, महिंद्रा ने थार और एक्सयूवी700 दोनों के लिए कई रिकॉल किए हैं. दोनों एसयूवी महिंद्रा के लिए बेस्ट सेलर हैं. महिंद्रा ने लॉन्च के बाद से भारतीय बाजार में नई थार की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news