Mahindra Thar का मुकाबला करने वाली Force Gurkha फिर आई नजर, जानें कब लॉन्च होगी SUV
Advertisement
trendingNow11201714

Mahindra Thar का मुकाबला करने वाली Force Gurkha फिर आई नजर, जानें कब लॉन्च होगी SUV

Mahindra Thar Rival Force Gurkha: फोर्स मोटर्स बहुत जल्द भारतीय मार्केट में नई जनरेशन 2022 Gurkha SUV लॉन्च करने वाली है जिसे टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर स्पॉट किया गया है. ये दमदार इंजन वाली ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार SUV होगी जिसका मुकाबला Mahindra Thar और आगामी Maruti Jimny से होगा.

हाल में इस SUV को देखा गया है जो किसी अमेरिकी ट्रक जैसी नजर आ रही है

Mahindra Thar Rival Force Gurkha: महिंद्रा थार का मुकाबला करने वाली नई 5 दरवाजों वाली Force Gurkha पर कंपनी काम कर रही है. ये ऑफ-रोडर 3 डोर वाली गुरखा SUV पर आधारित है जो भारत में पहले से बेची जा रही है. 3 दरवाजों वाले वाहनों की सफलता के बाद महिंद्रा के साथ-साथ फोर्स मोटर्स को अब 5 दरवाजों वाले मॉडल में संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. ये दोनों कंपनियां जल्द ही मार्केट में 5-डोर मॉडल लॉन्च करने वाली हैं. इन दोनों में से गुरखा 5 डोर पहले लॉन्च की जाएगी जो इसी साल संभावित है, वहीं थार 5 डोर 2023-24 में आ सकती है. हाल में इस SUV को देखा गया है जो किसी अमेरिकी ट्रक जैसी नजर आ रही है.

डिजाइन में लगभग 3 डोर गुरखा जैसी

हाल ही में इस SUV को टेस्टिंग के दौरान भारत में देखा गया है जो डिजाइन के मामले में लगभग 3 डोर गुरखा जैसी ही है. इसमें अलग है तो सिर्फ तीसरी पंक्ति और इसका लंबा आकार. ये पहले से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है जिससे क्रैश टेस्ट और पैदल यात्रियों की सुरक्षा के मामले में अब पुख्ता हो गई है. इसके अगले हिस्से में नई ग्रिल मिली है जो सिंगल स्लैट डिजाइन वाली है, गोल हेडलैंप्स, फॉग लैंप्स और एलईडी डीआरएल, नए बंपर्स और स्पॉर्कल इंटेक जैसे पुर्जे दिए गए हैं.

नई डिजाइन का होगा डैशबोर्ड

नई गुरखा के फीचर्स में भी कई बदलाव किए जाने वाले हैं. केबिन में अब सामने की ओर मुंह किए हुए 6 सीट्स मिलने की संभावना है, इसके अलावा पावर विंडो, रिमोट लॉकिंग और मैनुअल एयर कंडिशनिंग जैसे फीचर्स भी नई गुरखा को मिल सकते हैं. इसका डैशबोर्ड नई डिजाइन का होगा जिसपर लगे सेंट्रल कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी नई डिजाइन के होंगे. सेफ्टी पर नजर डालें तो दो एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और एबीएस के साथ ईबीडी मिलने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें : Scorpio से Brezza और Venue से Kia EV6 तक, जून 2022 में लॉन्च होंगी ये 5 शानदार कारें

मर्सिडीज से लिया गया 2.6-लीटर डीजल इंजन

2022 फोर्स गुरखा के साथ पहले जैसा मर्सिडीज से लिया गया 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो इसके 3 दरवाजों वाले मॉडल में लगा मिलता है. हालांकि इसे और दमदार ट्यूनिंग के साथ पेश किया जा सकता है. यहां 4 बाय 4 क्षमता और मैनुअल डिफरेंशियल लॉक्स भी मिल सकते हैं. नई SUV की कीमत मौजूदा मॉडल से 1 लाख रुपये ज्यादा होने का अनुमान है. भारतीय बाजार में नई गुरखा का मुकाबला थार के अलावा 5 दरवाजों वाली जिम्नी से भी होने वाला है.

Trending news