इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार
Advertisement

इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

Maruti-Toyota Upcoming SUV: मारुति सुजुकी और टोयोटा (Toyota) मिलकर कई नए वाहनों पर काम कर रही हैं जिनमें से एक जल्द मार्केट में लॉन्च की जाने वाली SUV है. इस नई कार का मुकाला मुख्य रूप से ह्यून्दे क्रेटा से होने वाला है और कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया जाएगा.

दोनों कंपनियों द्वारा तैयार की जा रही ये मिडसाइज SUV प्रोडक्शन के लिए तैयार नजर आ रही है - File Photo

Maruti-Toyota SUV: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) और टोयोटा (Toyota) की साझेदारी में एक नई मिडसाइज SUV पर काम चल रहा है जो हाल में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है. ये नई SUV टोयोटा ग्लान्जा और अर्बन क्रूजर के बाद मार्केट में आने वाली है, टोयोटा जल्द ही मार्केट में नई ग्लान्जा भी लॉन्च करने वाली है. दोनों कंपनियों द्वारा तैयार की जा रही ये मिडसाइज SUV प्रोडक्शन के लिए तैयार नजर आ रही है और आने वाले कुछ ही महीनों में ये कार भारत में लॉन्च की जा सकती है. ये नई SUV भारतीय बाजार में ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टोस के अलावा कई अन्य SUV से मुकाबला करने के लिए लाई जा रही है.

मारुति और टोयोटा दोनों की SUV

नई मारुति-टोयोटा (Maruti-Toyota) की नई कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी दिखी है, ऐसे में इसके बाहरी हिस्से की जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि मारुति सुजुकी और टोयोटा दोनों की SUV से ये अलग दिखाई दे रही है. इसका टेस्ट मॉडल मेश ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, ओआरवीएम के साथ टर्न इंडिकेटर्स, डुअल टोन अलॉय व्हील्स, रियर वाइपर, शार्क फिन एंटीना और हाई माउंटेड स्टॉप लैंप्स के साथ दिखाई दिया है. ताजा रिपोर्ट्स में सामने आया है कि नई SUV के साथ हाईब्रिड इंजन दिया जा सकता है, अगर ऐसा होता है तो कीमत के साथ माइलेज में भी ये आगामी कार जोरदार होगी और SUV सेगमेंट में बेहतर माइलेज बहुत बड़ा प्लस पॉइंट होगा.

ये भी पढ़ें : 2022 Hyundai Venue Facelift के फीचर्स और बाकी जानकारी आई सामने, 16 जून को लॉन्च होगी

1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन!

यहां SUV के दो प्रोटोटाइप देखने को मिले हैं जिनमें से दूसरा SUV का बेस मॉडल नजर आ रहा है जिसे स्टील व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, बंपर पर लगे हेडलैंप्स और ग्रिल के दोनों ओर लगे हेडलैंप्स दिए गए हैं. इन दोनों के साथ मारुति सुजुकी वाला 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो मौजूदा एस-क्रॉस, XL6, सिआज और विटारा ब्रेजा में दिया जा रहा है. हमारा अनुमान है कि इसी साल नई कार लॉन्च की जाने वाली है और लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में नई SUV किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशक, फोक्सवैगन टिगुआन और ह्यून्दे क्रेटा से होगा.

Trending news