2022 Hyundai Venue Facelift के फीचर्स और बाकी जानकारी आई सामने, 16 जून को लॉन्च होगी
Advertisement
trendingNow11208426

2022 Hyundai Venue Facelift के फीचर्स और बाकी जानकारी आई सामने, 16 जून को लॉन्च होगी

2022 Hyundai Venue Facelift Engine And Features: ह्यून्दे इंडिया ने कुछ दिन पहले ही New Venue Facelift की बुकिंग 21,000 रुपये टोकन के साथ शुरू की है और अब कंपनी ने कार के फीचर्स की और लगभग तमाम जानकारी शेयर कर दी है. 16 जून 2022 को वेन्यू फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च की जाने वाली है.

नई वेन्यू फेसलिफ्ट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी

2022 Hyundai Venue Facelift Engine And Features: ह्यून्दे इंडिया (Hyundai India) 16 जून 2022 को नई वेन्यू फेसलिफ्ट SUV (Venue Facelift SUV) लॉन्च करने वाली है और अब कंपनी ने इस कार की लगभग तमाम जानकारी सामने ला दी हैं. ह्यून्दे द्वारा जारी ब्रोशर में सामने आया है कि नई वेन्यू फेसलिफ्ट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी. कुल 6 ट्रिम्स में उपलब्ध ये सबकॉम्पैक्ट SUV आगे 16 वेरिएंट्स में बेची जाएगी जिसमें 3 इंजन ऑप्शन के साथ 3 ट्रांसमिशन पेश किए जाएंगे. भारतीय मार्केट में लॉन्च होते ही इस कार को तगड़ा मुकाबला मिलने वाला है क्योंकि सेगमेंट में टाटा नैक्सॉन ने अपना दबदबा बना रखा है, इसके अलावा बहुत जल्द 2022 मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट भी सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में जोरदार टक्कर देने वाली है.

मिलेगी डुअल टोन कलर स्कीम

नई ह्यून्दे वेन्यू SUV E, S, S+/S (O), SX और SX (O) ट्रिम्स में पेश की जाने वाली है. इसके बाद पेट्रोल के लिए 11 वेरिएंट और डीजल के लिए 5 वेरिएंट में से चुनने का विकल्प होगा. इन 16 वेरिएंट्स में से 5 वेरिएंट में ह्यून्दे वेन्यू फेसलिफ्ट डुअल टोन एक्सटीरियर कलर में उपलब्ध होगी, इसमें कार को फेयरी रैड के साथ काली छत का कॉम्बिनेशन दिया जाएगा. बता दें कि ह्यून्दे ने नई वेन्यू के लिए बुकिंग ऑनलाइन और डीलरशिप पर शुरू कर दी है और 21,000 रुपये टोकन के साथ कार को बुक किया जा सकता है.

इंजन में कोई बदलाव नहीं

ह्यून्दे ने 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट सबकॉम्पैक्ट SUV में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. कार को पहले जैसे 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई, 1.2-लीटर एमपीआई कप्पा पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीई डीजल इंजन दिए गए हैं. ट्रांसमिशन की बात करें तो इन इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल या आईएमटी के साथ-साथ डीसीटी गियरबॉक्स दिए गए हैं. कंपनी ने 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट के साथ तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं जिनमें नॉर्मल, ईको और स्पोर्ट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Online कैसे कर सकते हैं 2022 Hyundai Venue की बुकिंग, स्टेप बाय स्टेप समझें पूरी प्रोसेस

फीचर्स के मामले में भी जोरदार

ह्यून्दे इंडिया ने नई वेन्यू फेसलिफ्ट के साथ कई नए फीचर्स भी दिए हैं जिससे मुकाबले में आगे निकल सके. SUV के साथ होम टू कार दिया गया है जिसके अंतर्गत वाहन को रिमोट कंट्रोल से ऑपरेट करने के लिए ऐलेक्सा और गूगल वॉइस असिस्टेंट दिया गया है. कार 60 से भी ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ आने वाली है. इसमें लगा नया इंफोटेनमेंट सिस्टम अब अंग्रेजी के अलावा 10 रीजनल लेंग्वेज सपोर्ट करता है. इनके अलावा सेगमेंट में पहली बार मिली दूसरी रो के लिए रिक्लाइनिंग सीट्स भी नई वेन्यू के साथ दी गई हैं.

Trending news