Zee Rozgar Samachar

नए लुक के साथ Baleno 2019 लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Baleno 2019 को 6 रंगों में लॉन्च किया गया है.

नए लुक के साथ Baleno 2019 लॉन्च, जानें कीमत और खासियत
कार में दो एयरबैग है. (फोटो साभार ट्विटर)

नई दिल्ली: मारुती सुजुकी ने Baleno के नए लुक को लॉन्च किया है. प्रीमियम हैचबैक सेक्शन में यह मारुती की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. Baleno 2019 की दिल्ली में एक्स शोरूम प्राइस 5.45 लाख रुपये है. कार के चार वेरिएंट- Sigma, Delta, Zeta और Alpha लॉन्च किए गए हैं. पुरान रंगों के अलावा Baleno 2019 को फॉनिक्स रेड और मैग्मा ग्रे कलर में उतारा गया है.

मारुति Baleno 2019 में नई ग्रिल के साथ डायनेमिक 3D डिटेलिंग दी गई है जो इसके लुक को और ज्यादा बोल्ड बनाती है. बलेनो कार 6 रंगों में उपलब्ध है. सेफ्टी फीचर की बात करें तो डुअल एयर बैग एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) है. ब्रेक सिस्टम में ABS के साथ EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) ब्रेक असिस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा कार में रियर पार्किंग सेंसर भी लगा हुआ है और स्पीड अलर्ट सिस्टम को भी फिट किया गया है.


(फोटो साभार ट्विटर.)

पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर और डीजल इंजन 1.3 लीटर है. पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह 83bhp की मैक्सिमम पावर और 115NM का टॉर्क जेनरेट करता है. डीजल इंजन की बात करें तो 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है. पेट्रोल वर्जन में ऑटोमेटिक की भी सुविधा है.

Maruti ने कहा वाहनों पर टैक्स काफी ज्यादा, कम करने की जरूरत

Baleno 2019 की बुकिंग 22 जनवरी से जारी है. 11 हजार रुपये के बुकिंग अमाउंट से कार बुक की जा सकती है. Baleno को भारतीय बाजार में अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था. लॉन्च के बाद यह भारत की टॉप सेलिंग कारों में से एक है. भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में भी इस कार को बहुत पसंद किया गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.