अब ना Thar बचेगी, ना Innova! दिवाली से पहले मारुति करेगी धमाका; ला रही ये 3 कारें
Advertisement

अब ना Thar बचेगी, ना Innova! दिवाली से पहले मारुति करेगी धमाका; ला रही ये 3 कारें

Maruti Suzuki Upcoming Cars: नई ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के लिए ग्राहकों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से मारुति सुजुकी काफी उत्साहित है और अब अगले 3 से 4 महीनों में दो नए मॉडल लॉन्च करके अपने एसयूवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है. 

अब ना Thar बचेगी, ना Innova! दिवाली से पहले मारुति करेगी धमाका; ला रही ये 3 कारें

Maruti Suzuki Upcoming SUV & MPV: नई ब्रेजा और ग्रैंड विटारा के लिए ग्राहकों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया से मारुति सुजुकी काफी उत्साहित है और अब अगले 3 से 4 महीनों में दो नए मॉडल लॉन्च करके अपने एसयूवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने के लिए तैयार है. इसके अलावा, ब्रांड का सबसे महंगा यूटिलिटी व्हीकल दिवाली 2023 से पहले लॉन्च किया जा सकता है, जो एक 7 सीटर कार होगी. चलिए, इन तीनों के बारे में आपको बताते हैं.

Maruti Suzuki Fronx

यह दो इंजन विकल्पों 100bhp, 1.0L 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 89bhp, 1.2L डुअल-जेट NA पेट्रोल के साथ उपलब्ध होगी. ट्रांसमिशन विकल्पों 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक और AMT शामिल होंगे. इसका इंटीरियर बलेनो और नई ब्रेजा जैसे लग सकता है. नई मारुति फ्रोंक्स क्रॉसओवर सुजुकी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिस पर बलेनो हैचबैक भी बनी है.

Maruti Suzuki Jimny

यह1.5-लीटर K15B 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ लाई जाएगी. इसका इंजन 103bhp और 134Nm आउटपुट देगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल है. इसमें सुजुकी का AllGrip Pro 4×4 ड्राइवट्रेन मिलेगा. यह दो ट्रिम्स- जीटा और अल्फा में आएगी. बाजार में यह महिंद्रा थार को टक्कर देगी.

Maruti Suzuki 7-Seater MPV

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी अगस्त 2023 तक भारतीय बाजार में पेश टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस पर बेस्ड 7 सीटर एमपीवी पेश कर सकती है, जो ब्रांड का सबसे महंगा मॉडल होगा. इसे नेक्सा डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाएगा. इसमें ADAS तकनीक भी दी जा सकती है. यह बाजार में इनोवा हाईक्रॉस को टक्कर देगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news