Creta की टक्कर वाली यह धांसू कार देती है 26KM का माइलेज, कीमत बस 13 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11762606

Creta की टक्कर वाली यह धांसू कार देती है 26KM का माइलेज, कीमत बस 13 लाख रुपये

Best SUV under 15 Lakh: जो ग्राहक कम बजट रखते हैं लेकिन उन्हें माइलेज भी बेहतरीन चाहिए उनके लिए भी कंपनी के पास एक ऑप्शन मौजूद है. कंपनी दावा करती है कि इसमें 26.6km/kg तक का माइलेज मिलने वाला है. 

 

Creta की टक्कर वाली यह धांसू कार देती है 26KM का माइलेज, कीमत बस 13 लाख रुपये

Grand Vitara Delta CNG: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश के हैचबैक और सेवन सीटर कारों के सेगमेंट में पहले ही नंबर वन पोजिशन हासिल कर चुकी है. अब पिछले कुछ समय से कंपनी एसयूवी सेगमेंट में भी नंबर वन बनने की कोशिश में जुटी हुई है. पिछले साल कंपनी ने अपनी मारुति ब्रेजा को तो अपडेट किया ही था, साथ ही एक बिल्कुल नया प्रोडक्ट मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) भी लॉन्च किया. मारुति ग्रैंड विटारा कंपनी की पहली मिडसाइज एसयूवी थी और उसकी खासियत है कि यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली SUV भी है.

Hybrid टेक्नोलॉजी के चलते यह कार आपको करीब 28 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज ऑफर करती है. लेकिन इसका स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट आपको 18 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर मिलता है. ऐसे में जो ग्राहक कम बजट रखते हैं लेकिन उन्हें माइलेज भी बेहतरीन चाहिए उनके लिए भी कंपनी के पास एक ऑप्शन मौजूद है.

मारुति सुज़ुकी अपनी इस एसयूवी को सीएनजी अवतार में भी बेचती है. फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का ऑप्शन एसयूवी के दो वेरिएंट Delta और Zeta में दिया गया है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा डेल्टा सीएनजी (Maruti Suzuki Grand Vitara CNG Delta) की कीमत 13 लाख रुपये एक्स शोरूम है. कंपनी दावा करती है कि इसमें 26.6km/kg तक का माइलेज मिलने वाला है. 

इंजन और कलर
यह एसयूवी चार कलर ऑप्शन: मिडनाइट ब्लैक, नेक्सा ब्लू, स्प्लेंडिड सिल्वर और चेस्टनट ब्राउन में आती है. मारुति ग्रैंड विटारा डेल्टा सीएनजी में 1462 सीसी का इंजन है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है.  यह इंजन 86.63bhp@5500rpm पावर और 121.5Nm@4200rpm टॉर्क पैदा करता है. इस कार का मुकाबला महिंद्रा XUV300 W8 डीजल सनरूफ (कीमत 13.05 लाख रुपये) महिंद्रा बोलेरो बी6 ऑप्ट (10.79 लाख रुपये) और टाटा अल्ट्रोज एक्सजेड प्लस ऑप्ट एस सीएनजी (10.55 लाख रुपये) के साथ है. 

Trending news