Maruti ने चुपके से लॉन्च की नई ऑल्टो, कीमत बस 4.8 लाख, माइलेज 34kmpl से पार
Advertisement
trendingNow11731743

Maruti ने चुपके से लॉन्च की नई ऑल्टो, कीमत बस 4.8 लाख, माइलेज 34kmpl से पार

Maruti Suzuki Car Launch: ऑल्टो 800 बंद होने के बाद कंपनी ने एक और नई ऑल्टो भारत में लॉन्च कर दी है. खास बात है कि इसकी कीमत बेहद कम है और इसमें माइलेज भी 34kmpl से ज्यादा का मिलने वाला है. 

 

Maruti ने चुपके से लॉन्च की नई ऑल्टो, कीमत बस 4.8 लाख, माइलेज 34kmpl से पार

Maruti Suzuki Tour H1: मारुति सुजुकी लगातार ग्राहकों के लिए नई-नई कारों के विकल्प जोड़ती जा रही है. कंपनी ने हाल ही में अपनी Jimny और Fronx कारों को लॉन्च किया है. हालांकि उसकी ऑल्टो 800 बंद भी हो गई है. इस बीच कंपनी ने एक और नई ऑल्टो भारत में लॉन्च कर दी है. खास बात है कि इसकी कीमत बेहद कम है और इसमें माइलेज भी 34kmpl से ज्यादा का मिलने वाला है. दरअसल, कंपनी ने ऑल्टो के10 को Tour H1 नाम से रीलॉन्च किया है. इसे खासतौर पर फ्लीट खरीदारों के लिए तैयार किया गया है. यानी इसे कमर्शियल इस्तेमाल के लिए लिया जा सकेगा. 

क्या है कीमत
इस कार में आपको पेट्रोल के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी मिलने वाला है. कंपनी ने Maruti Tour H1 के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.80 लाख रुपये रखी है, जबकि सीएनजी वर्जन की कीमत 5.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. मारुति सुजुकी टूर एच1 कंपनी की Alto K10 पर आधारित है. यानी इसमें ऑल्टो के10 वाला ही इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलता है. हालांकि कॉस्ट कटिंग के रूप में बम्पर, ओआरवीएम और दरवाज़े के हैंडल ब्लैक कलर में दिखाई दे रहे है. कमर्शियल हैचबैक बिना व्हील कवर के स्टील के व्हील पर चलती है.

इंजन और माइलेज
इसमें 1.0-लीटर के-सीरीज़ डुअलजेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह पेट्रोल पर 5,500 आरपीएम पर 65 बीएचपी और सीएनजी संस्करण पर 5,300 आरपीएम पर 56 बीएचपी विकसित करता है. पीक टॉर्क पेट्रोल पर 3,500 आरपीएम पर 89 एनएम और सीएनजी मोड में 3,400 आरपीएम पर 82.1 एनएम है. यह कार पेट्रोल पर 24.6 किमी/लीटर और सीएनजी में 34.46 किमी/किग्रा (ARAI सर्टिफाइड) माइलेज का दावा करती है. 

अन्य अपग्रेड में डुअल एयरबैग, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, सामने बैठे लोगों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड लिमिटर, रिवर्स पार्किंग सेंसर और बहुत कुछ शामिल हैं. हैचबैक का व्यावसायिक संस्करण तीन रंगों- मैटेलिक सिल्की सिल्वर, मैटेलिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट में उपलब्ध होगा . 

Trending news