Maruti Vitara, Hyundai Creta, Toyota Hyryder और Kia Seltos में कौनसी SUV देगी 27.97km का माइलेज? जानें
Advertisement

Maruti Vitara, Hyundai Creta, Toyota Hyryder और Kia Seltos में कौनसी SUV देगी 27.97km का माइलेज? जानें

Vitara Vs Creta Vs Hyryder Vs Seltos Mileage: टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइराइडर के बाद अब मारुति सुजुकी ने अपनी ग्रैंड विटारा को पेश कर दिया है. बी सेगमेंट में यह दोनों, नए लॉन्च हैं. 

Vitara, Creta, Hyryder, Seltos में कौनसी SUV देगी 27.97km का माइलेज? जानें

Maruti Vitara Vs Hyundai Creta Vs Toyota Hyryder Vs Kia Seltos Mileage: टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइराइडर के बाद अब मारुति सुजुकी ने अपनी ग्रैंड विटारा को पेश कर दिया है. बी सेगमेंट में यह दोनों, नए लॉन्च हैं. हालांकि, दोनों में तमाम समानताएं हैं. लेकिन, इनके आने से अब मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में कॉम्पिटिशन बढ़ गया है. इस सेगमेंट में इनके अलावा, Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी कारें भी हैं. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि Maruti Vitara, Hyundai Creta, Toyota Hyryder और Kia Seltos में कौनसी एसयूवी सबसे ज्यादा माइलेज देती है.

Maruti Suzuki Grand Vitara

मारुति सुजुकी का दावा है कि उसकी ग्रैंड विटारा 27.97km तक का माइलेज दे सकती है. इसके साथ ही, मारुति ने यह भी दावा किया है कि इस सेगमेंट में कोई और एसयूवी इतना माइलेज नहीं देती है. हालांकि, यह माइलेज मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वाले वेरिएंट में मिलेगा. इसमें 1.5-लीटर TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन मिलेगा.

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, इंजन स्पेसिफिकेशन के मामने में एक जैसी ही हैं. दोनों में समान इंजन, ट्रांसमिशन और ड्राइवट्रेन विकल्प हैं. ऐसे में माना जा सकता है कि Hyryder की फ्यूल इकॉनमी भी Grand Vitara के जैसी ही होगी. इसका स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाला वेरिएंट भी 25 से ज्यादा का माइलेज ऑफर कर सकती है.

Hyundai Creta

हुंडई क्रेटा अपने सेगमेंट में लीडर बनी हुई है. दूसरी पीढ़ी की एसयूवी ने 2022 में अपनी शुरुआत की. क्रेटा में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.4-लीटर टर्बो इंजन मिलता है. ARAI के अनुसार, इसका एस्पिरेटेड इंजन 17 kmpl का माइलेज दे सकता है. वहीं. टर्बो पेट्रोल इंजन 16.8 kmpl का माइलेज दे सकती है.

Kia Seltos

किआ सेल्टॉस में भी क्रेटा की तरह, दो पेट्रोल इंजन उपलब्ध है, 1.5-लीटर एनए और 1.4-लीटर टर्बो. नैचुरली एस्पिरेटेड पावरट्रेन 16.5 किमी/लीटर और टर्बो 16.1 किमी/लीटर का माइलेज दे सकता है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news