MG Air EV: आ रही MG की 'छोटू' इलेक्ट्रिक कार, 300km तक दौड़गी, बस इतनी होगी कीमत
Advertisement

MG Air EV: आ रही MG की 'छोटू' इलेक्ट्रिक कार, 300km तक दौड़गी, बस इतनी होगी कीमत

MG Cheapest Electric Car: एमजी मोटर्स भी भारत में अपनी सबसे सस्ती कार लाने जा रही है. एमजी मोटर्स ने ऐलान किया है कि इंडियन मार्केट में एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार MG Air EV आने वाली है. इसकी लॉन्चिंग 2023 की शुरुआत में होने वाली है.

 

MG Air EV: आ रही MG की 'छोटू' इलेक्ट्रिक कार, 300km तक दौड़गी, बस इतनी होगी कीमत

MG Air EV Launch Date: भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है. टाटा मोटर्स ने हाल ही में देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata tiago EV लॉन्च की. इस गाड़ी को पहले ही दिन 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गई. अब एमजी मोटर्स भी भारत में अपनी सबसे सस्ती कार लाने जा रही है. एमजी मोटर्स ने ऐलान किया है कि इंडियन मार्केट में एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार MG Air EV आने वाली है. इसकी लॉन्चिंग 2023 की शुरुआत में होने वाली है. यानी हमें यह गाड़ी 2023 Auto Expo में देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं इस गाड़ी से जुड़ी सभी डिटेल्स:

चलेगी 300KM तक
ग्लोबल मार्केट में इस गाड़ी को Wuling Air के नाम से जाना जाता है. यह दो वर्जन- शॉर्ट व्हीलबेस (2 पैसेंजर्स के लिए) और लॉन्ग व्हीलबेस (4 पैसेंजर्स के लिए) में आती है. जहां शॉर्ट व्हीलबेस वर्जन में 17.3kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 200km तक की रेंज ऑफर करता है. लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन में 26.7kWh की बड़ी बैटरी है, जो फुल चार्ज में 300km का दावा करती है. इनमें 40PS रियर-ड्राइव ई-मोटर दी गई है. 

डिजाइन की बात करें तो साइज में यह एक छोटी गाड़ी है. इसमें बॉक्सी प्रोफाइल के साथ बड़े दरवाजे मिलते हैं. लंबे व्हीलबेस वर्जन में एक छोटी रियर विंडो भी है. इसमें आगे की तरफ फैला हुआ लाइट बार है जो ORVMs तक पहुंचता है. 

डायमेंशन की बात करें तो कार में 2,010mm व्हीलबेस दिया जा सकता है. गाड़ी की कुल लंबाई लगभग 2.9 मीटर होने की संभावना है. यानी यह मारुति ऑल्टो की तुलना में 400 मिमी छोटी होगी. भारतीय बाजार में इस गाड़ी की कीमत 10 लाख रुपये से कम रहने की संभावना है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news