लॉन्च हुआ नया सस्ता Electric Scooter, 110KM की रेंज, कीमत बस इतनी
Advertisement
trendingNow11836866

लॉन्च हुआ नया सस्ता Electric Scooter, 110KM की रेंज, कीमत बस इतनी

Electric Scooter: गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने एब्लू फियो (EbluFeo) इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जो सिंगल चार्ज पर 110 किमी रेंज देने में सक्षम है. इसकी कीमत 99,999 रुपये है.

Godawari EbluFeo

Cheap Electric Scooter: गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने एब्लू फियो (EbluFeo) इलेक्ट्रिक स्कूटर को 99,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन खंड में कदम रखा. इसमें 2.52 किलोवाट ली-आयन बैटरी मिलती है. इसका मोटर 110 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. स्कूटर में तीन ड्राइविंग मोड- इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर मिलते हैं. यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 110 किमी रेंज दे सकता है. इसकी टॉप स्पीड 60 किमी/घंटा है.

मार्च तक 12,000 से 15,000 स्कूटर बेचने का लक्ष्य

स्कूटर लॉन्च के मौके पर कंपनी की ओर से कहा गया कि वह अपने रायपुर संयंत्र में हर महीने करीब 4,000 ई-स्कूटर इकाइयों का उत्पादन कर सकती है. कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हैदर खान ने कहा कि इस वित्त वर्ष के अंत तक कंपनी का लक्ष्य कुल 12,000-15,000 इकाइयां बेचने का है.

बड़ा निवेश करेगी कंपनी

उन्होंने कहा, ‘‘हमने अभी तक कारोबार पर करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है. अगले तीन साल में हम नए उत्पाद विकास, गुणवत्ता बढ़ाने और बिक्री बुनियादी ढांचे के विस्तार पर 100 करोड़ रुपये और निवेश करने की योजना बना रहे हैं.’’

बिक्री नेटवर्क बढ़ाया जाएगा

उन्होंने कहा कि एब्लू फियो को जारी करने के साथ ही कंपनी अब देशभर में अपने बिक्री नेटवर्क को बढ़ाने की भी योजना बना रही है. खान ने कहा, ‘‘सड़क पर नए वाहन के साथ हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और सितंबर के अंत तक हमारे 50 डीलर होंगे. इस वित्त वर्ष के अंत तक हमारा लक्ष्य 100 डीलर बनाना है.’’

नया ई-स्कूटर लॉन्च होगा

उन्होंने कहा कि कंपनी अगले छह महीने में एक और ई-स्कूटर पेश करने की योजना बना रही है. एब्लू फियो पर उन्होंने कहा कि ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक चल सकता है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह एक परिवार के सभी सदस्यों की आवश्यकताओं के अनुरूप है.

Trending news