सेडान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ दिन करें इंतजार, जल्द आने वाली है नई Hyundai Verna
Advertisement
trendingNow11185027

सेडान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो कुछ दिन करें इंतजार, जल्द आने वाली है नई Hyundai Verna

New Generation Hyundai Verna: ह्यून्दे जल्द मार्केट में New Generation Verna लॉन्च करने वाली है जिसे हाल में टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़कों पर देखा गया है. कंपनी कार के नए मॉडल को मुकाबले के हिसाब से जोरदार स्टाइल और डिजाइन में लॉन्च करने वाली है. अनुमान है कि नई वर्ना 2023 तक भारत आएगी.

नई जनरेशन ह्यून्दे वर्ना अब भारत में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है. (File Photo)

New Generation Hyundai Verna: भारतीय मार्केट में मारुति सुजुकी और टाटा के साथ सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ब्रांड ह्यून्दे है जिसकी किफायती सेडान वर्ना ग्राहकों की फेवरेट में एक है. जानकारी सामने आई है कि कंपनी इस कार की नई जनरेशन पर काम कर रही है जिसे कुछ समय पहले टेस्टिंग के दौरान विदेशी सड़कों पर देखा गया था. कुछ देशों में इसे एक्सेंट नाम से बेचा जाता है. ताजा स्पाय फोटो में ये नई कार पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी दिखाई दी है, इसी वजह से कार की ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है. नई जनरेशन ह्यून्दे वर्ना अब भारत में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है.

नई डिजाइन पर तैयार होगी कार

नई जनरेशन ह्यून्दे वर्ना को संभवतः कंपनी की लेटेस्ट डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया जाने वाला है जिसे सेंसुअस स्पोर्टीनेस नाम से जाना जाता है. दिखने में नई सेडान बहुत कुछ ह्यून्दे इलांट्रा जैसी होगी, इसके अलावा कार के साथ नई ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप्स, नए अगले और पिछले बंपर्स, फॉग लाइट्स, नए अलॉय व्हील्स, नए रैप अराउंड एलईडी टेललाइट्स, बूट लिड पर लगी नंबर प्लेट रिसेस, पिछले बंपर पर लगे रिफ्लैक्टर्स और शार्क फिन एंटीना जैसे स्टाइलिंग अपडेट्स दिए जा सकते हैं.

केबिन में मिलेंगे कई नए फीचर्स!

ह्यून्दे इंडिया नई जनरेशन वर्ना के केबिन में कई नए फीचर्स देने वाली है जो मुकाबले के हिसाब से बहुत जरूरी भी हैं. कंपनी कार के साथ बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देने वाली है. हमारा अनुमान है कि नई वर्ना के साथ अलग से भी कुछ फीचर्स दिए जाने वाले हैं जिनमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, अगली वेंटिलेटेड सीट्स और वायरलेस चार्जिंग जैसे कई अन्य फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : डीलरशिप पर नजर आई Volkswagen की बिल्कुल नई सेडान, शानदार लुक के साथ मिले गजब फीचर्स

कोई तकनीकी बदलाव नहीं होगा!

कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी 2022 ह्यून्दे वर्ना के साथ कोई तकनीकी बदलाव नहीं करने वाली है. इस सेडान के साथ मौजूदा मॉडल वाला 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जाएंगे, हालांकि इस इंजन के साथ कंपनी माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक भी पेश कर सकती है. इस कार के इंजन को गियरबॉक्स विकल्प भी पिछले मॉडल वाले ही मिल सकते हैं. कंपनी नई जनरेशन सेडान को टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि नई कार को इसी साल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा, वहीं 2023 तक इसे भारत लाया जाएगा.

Trending news