Electric Motorcycle: 2 घंटे चार्ज होकर 187KM चलेगी यह इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 30 हजार में लाएं घर
Advertisement
trendingNow11761276

Electric Motorcycle: 2 घंटे चार्ज होकर 187KM चलेगी यह इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 30 हजार में लाएं घर

Best Electric Bike: हाल ही में बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी Oben ने ऐसी बाइक लॉन्च की जो बेहद कम समय में फुल चार्ज हो जाती है और आपको बेहतरीन रेंज को ऑफर करती है.

Electric Motorcycle: 2 घंटे चार्ज होकर 187KM चलेगी यह इलेक्ट्रिक बाइक, सिर्फ 30 हजार में लाएं घर

Oben Rorr electric Bike: बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऑप्शन तो बड़ी रहे हैं साथी कुछ नहीं इलेक्ट्रिक बाइक भी दस्तक दे चुकी हैं. हाल ही में बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी Oben ने ऐसी बाइक लॉन्च की जो बेहद कम समय में फुल चार्ज हो जाती है और आपको बेहतरीन रेंज को ऑफर करती है. इस बाइक की डिलीवरी जुलाई 2023 से शुरू होने जा रही है. यह बाइक Oben Rorr है. इस बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है. आप इसे 30 हजार रुपये का डाउनपेमेंट देकर भी खरीद सकते हैं, जिसके बाद आपको करीब 5500 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. 

बैटरी और रेंज
Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी द्वारा बनाई गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 187 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है. इसकी बैटरी को 80% तक चार्ज होने में सिर्फ 2 घंटे का समय लगता है और एक मिनट के चार्ज में यह बाइक 1 किलोमीटर तक चल सकती है.

इसमें लिथियम फास्फेट बैटरी का उपयोग किया गया है जो कि ip67 वॉटर एंड डस्ट प्रोटेक्शन के साथ आती है. इस बाइक में 12.3bhp की पावर जनरेट करने वाला पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है. इस बाइक की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है और 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 3 सेकंड में पकड़ सकती है. 

ऐसे हैं फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक बाइक में कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. बाइक को आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं और जियो फेसिंग और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे सिस्टम भी उपलब्ध हैं. इसके अलावा, यदि कोई चोर आपकी बाइक को चुराने की कोशिश करता है, तो बाइक का सिस्टम आपको इमरजेंसी अलर्ट देगा. इसके साथ ही, आप अपनी बाइक का एक्सेस किसी भी समय बंद कर सकते हैं, जिससे यह पूरी तरह से लॉक हो जाती है. इस बाइक में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक प्रदान किए गए हैं जो सेफ्टी के लिए बहुत उपयोगी होते हैं.

Trending news