OLA S1 की बैटरी की कीमत जान, बदल देंगे Electric Scooter खरीदने का प्लान! वायरल हुआ बिल
Advertisement

OLA S1 की बैटरी की कीमत जान, बदल देंगे Electric Scooter खरीदने का प्लान! वायरल हुआ बिल

Ola electric scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम फिलहाल एक पेट्रोल स्कूटर के मुकाबले महंगे बने हुए हैं. हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे बड़ा खर्चा बैटरी का होता है. हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बैटरी का दाम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस कीमत को जानकर ग्राहकों के होश उड़ सकते हैं. 

 

OLA S1 की बैटरी की कीमत जान, बदल देंगे Electric Scooter खरीदने का प्लान! वायरल हुआ बिल

Electric scooter Battery Price: इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. लोग महंगे पेट्रोल के खर्चे से बचने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दांव लगा रहे हैं. करीब 1 साल में ही ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन चुकी है. कंपनी Ola S1, Ola S1 Pro और Ola S1 Air जैसे मॉडल्स की बिक्री कर रही है. इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम फिलहाल एक पेट्रोल स्कूटर के मुकाबले महंगे बने हुए हैं. हालांकि इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे बड़ा खर्चा बैटरी का होता है. 

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बैटरी का दाम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस कीमत को जानकर ग्राहकों के होश उड़ सकते हैं. सोशल मीडिया यूजर तरुण पाल ने इसकी कीमतें शेयर की हैं. पोस्ट में एक तस्वीर दिखाई गई है, जिसमें एक लकड़ी के बॉक्स के ऊपर S1 और S1 प्रो की बैटरी की कीमत लिखी दिख रही है. इस पोस्ट को सही मानें तो ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले बैटरी की कीमत 66,549 रुपए और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाली बैटरी की कीमत 87,298 रुपए है. 

आपको बता दें कि ओला एस1 में 2.98 kWh का बैटरी पैक और ओला एस1 प्रो में 3.97 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. इतने बड़े बैटरी पैक के साथ बाजार में बाकी कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी मौजूद है. यूं तो कंपनियां इन बैटरीज पर सालों की वारंटी ऑफर करती है. लेकिन वारंटी खत्म होने के बाद अगर आपको खुद के खर्चे से यह बैटरी डलवानी पड़ जाए तो आपकी मोटी रकम खर्च हो सकती है. 

बता दें कि ओला S1 प्रो कंपनी का सबसे महंगा और पावरफुल स्कूटर है. सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 1,39,999 रुपये होती है. यह फुल चार्ज में 181 किमी तक चलने का दावा करता है. इसी तरह Ola S1 कंपनी के एस1 प्रो का किफायती वर्जन है. सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 1,09,999 रुपये होती है. यह फुल चार्ज में 100 किमी तक चलने का दावा करता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news