Advertisement
trendingPhotos1454204
photoDetails1hindi

Innova-Fortuner सब भूल जाएंगे, आ गई धांसू 10 सीटर कार, कीमत बस इतनी

14 Seater Car: फोर्स मोटर्स ने एक नया मॉडल Force Urbania लॉन्च किया है. खास बात है कि इसमें 14 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इसमें यात्रियों की कंफर्ट के लिए कई शानदार फीचर्स भी मिलते हैं.

1/5

Force Motors Urbania Van: भारत की वाहन निर्माता कंपनी Force Motors गाड़ियों के साथ ट्रैवलर्स और वैन की भी बिक्री करती है. कंपनी ने वैन सेगमेंट में एक नया मॉडल Force Urbania लॉन्च किया है. खास बात है कि इसमें 14 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इसमें यात्रियों की कंफर्ट के लिए कई शानदार फीचर्स भी मिलते हैं. 

2/5

इस वैन की शुरुआती कीमत 28.99 लाख रुपये रखी गई है. इसके तीन वेरिएंट्स- Short, Medium, Long में लाया गया है. शॉर्ट वेरिएंट का व्हीलबेस 3,350 mm, मीडियम वेरिएंट का व्हीलबेस 3,615 mm, और लॉन्ग वेरिएंट का व्हीलबेस 4,400 mm है. लॉन्ग वेरिएंट की कीमत 31.25  लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यानी कीमत को देखा जाए तो यह टोयोटा की इनोवा जैसी MPV को कड़ी टक्कर दे सकती है.

3/5

कंपनी की यह एमपीवी अगले महीने से डीलरशिप पहुंचनी शुरू हो जाएगी. वर्जन के आधार पर फोर्स अर्बनिया में 17 लोगों तक के बैठने की सुविधा है. जबकि इसके शॉर्ट वेरिएंट में 10 लोग और मीडियम व्हीलबेस वर्जन में अधिकतम 13 लोग बैठ सकते हैं. फोर्स के मुताबिक, कंपनी ने इस प्रोजेक्ट में करीब 1000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. 

4/5

खास बात है कि इस वैन में यात्रियों के साथ ड्राइवर की सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. इसमें ड्राइवर और को-ड्राइवर के लिए एयरबैग्स मिलते हैं. इसके अलावा गाड़ी में ESP, ABS, EBD और ETDC के साथ सभी चार पहियों पर बड़े डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. कंपनी का कहना है कि नई फोर्स अर्बनिया एक बेहतर राइड और हैंडलिंग के लिए इंडिपेंडेंट फ्रंट सस्पेंशन के साथ आती है.

5/5

इंजन की बात करें तो फोर्स अर्बनिया में मर्सिडीज-बेंज वाला 113 बीएचपी, बीएस 6, CRDe यूनिट मिलता है, जो 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़