Advertisement
trendingPhotos1610632
photoDetails1hindi

Kia EV9: आ गई किआ की 7 सीटर Electric कार, इसका था सबको इंतजार, लुक में लैंड रोवर भी फेल

Kia Electric SUV: कंपनी का दावा है कि यह किआ की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक एसयूवी है. Kia EV9 का अधिकांश एक्सटीरियर डिज़ाइन कॉन्सेप्ट वर्जन जैसा ही है, हालांकि इंटीरियर को पूरी तरह से नया रूप दिया है. 

1/6

Kia EV9 Electric: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी किआ ने आखिरकार अपनी Kia EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा उठा दिया है. कुछ समय पहले भारत में हुए ऑटो एक्सपो 2023 में इसका कॉन्सेप्ट वर्जन दिखाया था. अब कंपनी ने प्रोडक्शन मॉडल पेश किया है. कंपनी का दावा है कि यह किआ की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक एसयूवी है. Kia EV9 का अधिकांश एक्सटीरियर डिज़ाइन कॉन्सेप्ट वर्जन जैसा ही है, हालांकि इंटीरियर को पूरी तरह से नया रूप दिया है. 

2/6

ऐसा है डिजाइन: टैंक की तरह दिखने वाली Kia EV9 को 'टाइगर नोज' ग्रिल, एलईडी लाइट मॉड्यूल, जेड-शेप्ड हेडलैंप और ब्लैक-आउट पैनल के साथ डिजाइन किया गया है. ए, बी, और सी पिलर काले रंग में हैं, जिससे विंडो ग्लास एक साथ एक बड़ा ग्लासहाउस नजर आते हैं.  

3/6

डायमेंशन की बात करें तो Kia EV9 की लंबाई 4,929mm, चौड़ाई 2,055mm और ऊंचाई 1,790mm है, जो इसे Toyota Fortuner से अधिक लंबा और रेंज रोवर के बराबर साइज का बनाते है. इसका व्हीलबेस 3,100 मिमी है, जो इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर सबसे लंबा है.

4/6

कार के डैशबोर्ड में 12.3 इंच का डुअल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. इसमें ड्राइवर डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम जुड़ा हुआ है. डैशबोर्ड काफी मॉडर्न है और स्टीयरिंग पर माउंटेड कंट्रोल्स भी हैं. कंपनी इसे 6 और 7 सीटर ऑप्शन में लाएगी. 

5/6

Kia EV9 कॉन्सेप्ट में ट्विन-स्क्रीन इंफोटेनमेंट लेआउट, स्पोक-लेस स्टीयरिंग व्हील और एंबियंट लाइटिंग है. इसमें 3-रॉ लेआउट दिया गया है और आप दूसरी रॉ की सीटों को 180 डिग्रा घुमा सकते हैं. तीसरी रॉ के यात्रियों को भी कप होल्डर और चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

6/6

फिलहाल इसके बैटरी पैक को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें 77.4kWh बैटरी पैक मिलेगा, जिसे लगभग 20 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक तेजी से चार्ज किया जा सकता है. फिलहाल इस एसयूवी के भारत में लॉन्च होने की संभावना नहीं है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़