Advertisement
trendingPhotos1610643
photoDetails1hindi

IPL 2023: मुंबई को नहीं खलेगी बुमराह की कमी, ये मैच विनर खिलाड़ी कर देगा टीम का बेड़ा पार!

IPL 2023: भारत में क्रिकेट के त्यौहार की शुरुआत होने में मात्र कुछ दिन रह गए हैं. 2 महीने तक चलने वाले इस क्रिकेट फेस्टिवल में फैंस की बल्ले-बल्ले हो जाती है. चौकों छक्कों की बरसात होती है. बल्लेबाजी का रोमांच सर चढ़कर बोलता है. बड़े-बड़े रिकार्ड्स धरे के धरे रह जाते हैं. ऐसा ही सब कुछ इस आईपीएल सीजन में भी होने का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इस बीच आईपीएल में मुंबई इंडियंस से चोट के कारण बाहर हुए जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में एक घातक गेंदबाज खेलता नजर आएगा. जिसकी गेंदबाजी के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं. देखिए कौन है ये गेंदबाज, 

 

1/5

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीजन में चोट के चलते टीम से नहीं जुड़ पाएंगे. बता दें, कि बुमराह करीब 6 महीने से मैदान से बाहर हैं. न्यूजीलैंड में बुमराह की सफल सर्जरी हुई है जिसके बाद अब वह उनकी रिकवरी में समय लगेगा. 

 

2/5

बता दें, कि जसप्रीत बुमराह को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह पिछले साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे.

 

3/5

मुंबई इंडियंस की तरफ से इस बार इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज रहेंगे. आर्चर ऐसे गेंदबाज हैं जिसकी गेंदबाजी के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं.

 

4/5

इंग्लैंड का ये घातक गेंदबाज 2021 के बाद किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेगा. जोफ्रा आर्चर चोट के कारण 2 साल से मैदान से बाहर थे. इस दौरान ही आईपीएल 2022 सीजन के लिए मेगा ऑक्शन हुआ था. जिसमें मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को खरीदा था. हालांकि, वह 2022 आईपीएल का भी हिस्सा नहीं रहे थे. 

 

5/5

जोफ्रा आर्चर के आईपीएल में शानदार रिकार्ड्स रहे हैं. उन्होंने अभी तक आईपीएल में 35 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 46 विकेट अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान उनके बल्ले से भी छोटी ही सही मगर ताबड़तोड़ पारियां निकली हैं. उनके नाम इतने ही मुकाबलों में 195 रन भी हैं. ऐसे में मुंबई के लिए ये खिलाड़ी गेम चेंजर साबित हो सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़