Advertisement
trendingPhotos1202922
photoDetails1hindi

Automatic Cars: इन ऑटोमैटिक कारों ने मचा रखी है धूम, कीमत भी है काफी किफायती

वर्तमान जमाना ऑटोमैटिक कारों का है. साल 2022 की बात करें तो कार बाजार में लोगों के लिए कई ऑटोमैटिक विकल्प मौजूद हैं. आज हम कुछ ऐसे ही ऑटोमैटिक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बाजार में 20 लाख रुपये से कम कीमत में मौजूद है.

Baleno

1/5
Baleno

मारुति सुजुकी का दावा है कि उसने नई बलेनो को डेवलप करने में 1,150 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. यह एक ऐसी कार है, जो पिछले मॉडल से काफी अलग महसूस कराती है. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. एक नया 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स है,  जो पुराने CVT यूनिट को बदल देता है. जो बात नई बलेनो को अलग करती है, वह है कि AMT यूनिट 5-स्पीड मैनुअल का विकल्प. कंपनी ने इसकी कीमत 7.69 लाख रुपये रखी है. 

Ertiga

2/5
Ertiga

हाल ही में लॉन्च Ertiga का सबसे महत्वपूर्ण अपग्रेड पुराने 4-स्पीड मॉडल की जगह नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के रूप में आया है. नए टॉर्क कन्वर्टर में पैडल शिफ्टर्स भी है. यह देश की शीर्ष 10 बिकने वाली कारों में से एक है और विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध है. इसकी कीमत  10.99 लाख रुपये रखी गई है.

 

Kia Carens

3/5
Kia Carens

किआ सॉनेट के लॉन्च के कुछ ही समय कैरेंस को भी बाजार में उतारा गया. इसके ऑटोमैटिक विकल्प में टॉर्क कन्वर्टर के साथ 1.5-लीटर डीजल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक के साथ अधिक महंगा 1.4-टर्बो पेट्रोल शामिल है. जबकि डीजल ऑटोमैटिक केवल टॉप-एंड में उपलब्ध है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 14.8 लाख रुपये है. इसमें आपको 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, हवादार सीटें, रेन-सेंसिंग वाइपर, पैडल शिफ्टर्स और वायरलेस चार्जिंग भी दी गई हैं. 

Skoda Slavia 1.0-litre TSI

4/5
Skoda Slavia 1.0-litre TSI

स्कोडा स्लाविया ने अपने दमदार लुक्स और क्रिस्प परफॉर्मेंस के साथ मिड-साइज सेडान सेगमेंट को लगभग अकेले ही बचा लिया है. 1.0-लीटर पेट्रोल अधिक दक्षता-उन्मुख 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आता है. यह 115hp के तीन-सिलेंडर मोटर के साथ आनंददायक सफर का अहसास कराता है. 

Tata Altroz DCA

5/5
Tata Altroz DCA

अल्ट्रोज का ऑटोमैटिक विकल्प लंबे समय से बाजार में मौजूद है. टाटा मोटर्स ने ग्राहकों को अब इस कार में 6-स्पीड ड्यूल-क्लच विकल्प उपलब्ध कराया है. इसका 1.2 लीटर का इंजन जबरदस्त परफॉरमेंस देता है. कीमत और अल्ट्रोज की पांच सितारा ग्लोबल NCP रेटिंग इसे पैसे के लिहाज से टॉप परफॉर्मर बनाता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.10 लाख रुपये है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़