अब Maruti Ertiga का क्या होगा? Toyota जल्द ला रही ये नई सस्ती 7-सीटर कार
Advertisement
trendingNow11769637

अब Maruti Ertiga का क्या होगा? Toyota जल्द ला रही ये नई सस्ती 7-सीटर कार

Toyota New MPV: मारुति सुजुकी और टोयोटा, दोनों एक-दूसरे के कई मॉडल्स को री-बैज करके बाजार में बेच रही हैं. अब दोनों की साझेदारी के तहत एक नई एमपीवी बाजार में आने वाली है, जो टोयोटा की तरफ से होगी.

अब Maruti Ertiga का क्या होगा? Toyota जल्द ला रही ये नई सस्ती 7-सीटर कार

Toyota Rumion: मारुति सुजुकी और टोयोटा, दोनों एक-दूसरे के कई मॉडल्स को री-बैज करके बाजार में बेच रही हैं. अब दोनों की साझेदारी के तहत एक नई एमपीवी बाजार में आने वाली है, जो टोयोटा की तरफ से होगी. यह मारुति सुजुकी अर्टिगा पर बेस्ड एमपीवी होगी. यानी, टोयोटा एक नई किफायती 7-सीटर कार लॉन्च करने वाली है. इसका नाम टोयोटा रुमियन हो सकता है क्योंकि कंपनी ने इस नाम को ट्रेडमार्क करा रखा है. हालिया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रुमियन की भारत में बिक्री सितंबर 2023 तक शुरू होने की उम्मीद है. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

टोयोटा रुमियन का डिज़ाइन और स्टाइल मारुति अर्टिगा के समान ही हो सकता है. हालांकि, इसे टोयोटा के सिग्नेचर ग्रिल और बैज के साथ-साथ नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स मिलेंगे, जो इसे अर्टिगा से थोड़ा सा अलग दिखाने में मदद करेंगे. इसके इंटीरियर में भी नाममात्र के बदलाव किए जाएंगे. नई टोयोटा एमपीवी में ऑल-ब्लैक थीम होगी, जिसका लेआउट और फीचर्स अर्टिगा के समान होंगे. इसे 7/8-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा.

अर्टिगा के समान रुमियन का टॉप-एंड वेरिएंट चार खास फीचर्स- ऑटोमेटिक हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल, कर्टेन एयरबैग और लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील के साथ आएगा. इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट फीचर्स, हाईट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमेटिक एसी यूनिट, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, आइसोफिक्स एंकरेज, रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट जैसे बहुत से फीचर्स होंगे.

इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. टोयोटा रुमियन उसी 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो 103bhp और 137Nm जनरेट करता है और अर्टिगा में आता है. 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा. नई टोयोटा एमपीवी की कीमतें कमोबेश अर्टिगा के समान होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news