Royal Enfield Meteor 350: नए रंगों में आई रॉयल एनफील्ड की ये क्लासिक मोटरसाइकिल
Advertisement

Royal Enfield Meteor 350: नए रंगों में आई रॉयल एनफील्ड की ये क्लासिक मोटरसाइकिल

Royal Enfield ने नवंबर 2020 में लॉन्च हुई Meteor 350 क्लासिक क्रूजर मोटरसाइकिल को दो नए रंगों - फायरबॉल ब्लू और फायरबॉल मैट ग्रीन में पेश किया है. कंपनी को विश्वास है कि बिक्री में पहले से दमदार प्रदर्शन कर रही इस बाइक की डिमांड नए कलर्स आने के बाद और भी बढ़ जाएगी.

2022 कंपनी के लिए काफी व्यस्त साबित होने वाला है और कंपनी इसी साल कई नई मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट में लाने वाली है

Royal Enfield Meteor 350: भारत में दमदार मोटरसाइकिल के लिए ग्राहकों के चहेते ब्रांड रॉयल एनफील्ड ने मीटिओर 350 (Meteor 350) के फायरबॉल वेरिएंट को दो नए रंगों में पेश किया है. अब ये मोटरसाइकिल फायरबॉल ब्लू और फायरबॉल मैट ग्रीन रंगों में ग्राहकों को मिलेगी. इसके अलावा सुपरनोवा रैड कलर को बाइक के टॉप मॉडल्स के साथ भी उपलब्ध कराया गया है. गौरतलब है कि 2022 कंपनी के लिए काफी व्यस्त साबित होने वाला है और कंपनी इसी साल कई नई मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट में लाने वाली है. कुछ दिन पहले ही रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने बिल्कुल नई और किफायती एडवेंचर मोटरसाइकिल स्क्रैम 411 (Scram 411) भारत में लॉन्च की है और अब कंपनी मीटिओर 350 को नए रंगों में पेश करके बिक्री में बढ़ोतरी के लिए कॉन्फिडेंट है.

कई बार बढ़ी मोटरसाइकिल की कीमत

रॉयल एनफील्ड ने नवंबर में मीटिओर 350 भारत में लॉन्च की थी और तब बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.75 लाख रुपये रखी गई थी. हालांकि तब से लेकर अबतक इस मोटरसाइकिल की कीमत कई बार बढ़ाई जा चुकी है. अब रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.05 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 2.22 लाख रुपये तक जाती है. भारत में इस बाइक का मुकाबला होंडा एचनेस सीबी 350 से होता आ रहा है और इसे कंपनी ने बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. मीटिओर 350 के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजल दिया गया है जो 20.2 पीएस ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield Shotgun 650: जोरदार लुक और दमदार इंजन के साथ आ रही रॉयल एनफील्ड ‘शॉटगन’

60 से ज्यादा देशों में बिकती है मीटिओर 350

रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 क्लासिक क्रूजर स्टाइल और मॉडर्न डिजाइन के साथ आती है और लंबी दूरी तय करने के हिसाब से ये एक शानदार विकल्प बनकर उभरी है. इसके साथ-साथ शहरी इलाकों में रोजमर्रा इस्तेमाल के लिए भी ये ग्राहकों को बहुत पसंद आ रही है. भारत में ये मिड साइज क्रूजर सेगमेंट में मुकाबला करती है और बीते कुछ समय से इस मोटरसाइकिल की मांग में जोरदार इजाफा देखने को मिला है. कंपनी की ये मोटरसाइकिल भारत ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद की जा रही है और अबतक रॉयल एनफील्ड ने दुनियाभर के 60 देशों में मीटिओर 350 निर्यात कर चुकी है.

Trending news