Royal Enfield जारी करेगी Classic 350 के लिए रिकॉल, कहीं आपकी बाइक तो नहीं इस लिस्ट में?
Advertisement

Royal Enfield जारी करेगी Classic 350 के लिए रिकॉल, कहीं आपकी बाइक तो नहीं इस लिस्ट में?

Royal Enfield अपनी सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल Classic 350 के लिए रिकॉल जारी करने वाली है जिसमें कंपनी 26,300 बाइक्स वापस बुलाएगी. बाइक की ब्रेकिंग में बड़ी समस्या इसका कारण है.

रॉयल एनफील्ड 26,300 क्लासिक 350 रिकॉल करने की घोषणा करने वाली है

नई दिल्लीः रॉयल एनफील्ड भारत में बहुत पसंद किया जाने वाला मोटरसाइकिल ब्रांड है और ग्राहकों की पसंदीदा बाइक क्लासिक 350 है जो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल भी है. अब रॉयल एनफील्ड 26,300 क्लासिक 350 रिकॉल करने की घोषणा करने वाली है जिसकी वजह ब्रेकिंग में बड़ी समस्या बताई जा रही है. कंपनी ने सावधानी के तौर पर ये रिकॉल स्वैच्छिक रूप से जारी किया है. ये रिकॉल जे1ए मोटरसाइकिल के लिए जारी किया गया है जिसका उत्पादन 1 सितंबर 2021 से 5 दिसंबर 2021 के बीच किया गया है.

  1. Royal Enfield की Classic 350 रिकॉल
  2. दायरे में आईं कुल 26,300 मोटरसाइकिल
  3. ब्रेकिंग में बड़ी समस्या है रिकॉल की वजह

रॉयल एनफील्ड ने की रिकॉल की पुष्टि

रॉयल एनफील्ड ने सोमवार को सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल असोसिएशन या कहें तो सायम और सड़क परिवहन एवं हाइवे मंत्रालय को इस रिकॉल की जानकारी दी है. रॉयल एनफील्ड ने इस रिकॉल की पुष्टि करते हुए कहा, कंपनी की तकनीकी टीम ने मोटरसाइकिल के स्विंगआर्म पर लगे ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट के एक हिस्से में खामी ढूंढी है जिससे ब्रेकिंग में बड़ी दिक्कत आ सकती है. इसका इस्तेमाल खासतौर पर 2021 मॉडल सिंगल-चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक वाली क्लासिक 350 मोटरसाइकिल में किया गया है.

ब्रेकिंग के दौरान अजीब सी आवाज आती है

रॉयल एनफील्ड ने अपने बयान में कहा, “एक खास राइडिंग कंडिशन में ये पाया गया कि बहुत तेजी से ब्रेकिंग की दशा में रियर पैडल बाइक के रिएक्शन ब्रैकेट को नुकसान पहुंचा सकता है. इससे प्रभावित मोटरसाइकिल में ब्रेकिंग के दौरान अजीब सी आवाज आती है, ये एक्सट्रीम कंडिशन में ब्रकिंग की क्षमता को कम कर देता है. ये समस्या सिर्फ सिंगल-चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक वाली क्लासिक 350 में ही सामने आई है. जिनका उत्पादन 1 सितंबर से 5 दिसंबर 2021 के बीच किया गया है.”

ये भी पढ़ें : फिल्म 'उरी' की एक्ट्रेस ने खरीदी चमचमाती Royal Enfield क्लासिक 350, इंस्टाग्राम पर मचाई धूम

स्वैच्छिक रिकॉल जारी

रॉयल एनफील्ड की टीम और स्थानीय डीलरशिप प्रभावित मोटरसाइकिल के मालिकों से संपर्क करेंगे, इसके अलावा ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या रॉयल एनफील्ड डीलरशिप पहुंचकर या फिर 1800210007 पर कंपनी को कॉल करके ये जानकारी ले सकते हैं कि आपकी बाइक इस रिकॉल का हिस्सा तो नहीं हैं. कंपनी ने कहा कि क्वालिटी और मजबूती के लिए हम लगातार अपने वाहनों की जांच करते रहते हैं, ये समस्या एक विशेष कंडिशन में ही पैदा होती है और इसी से ग्राहकों को निजात दिलाने के लिए कंपनी ने स्वैच्छिक रिकॉल जारी किया है.

Trending news