बिल्कुल नई TATA Curvv इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा; दिखने में धमाल, फीचर्स में कमाल कूपे SUV
Advertisement
trendingNow11144440

बिल्कुल नई TATA Curvv इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा; दिखने में धमाल, फीचर्स में कमाल कूपे SUV

TATA EV Launch: टाटा मोटर्स ने बिल्कुल नई Curvv EV Concept से पर्दा हटा लिया है जो दिखने में बहुत अलग और खूबसूरत है. ये कार सिंगल चार्ज में 500 KM तक चलाई जा सकती है और कंपनी ने इस कार के इलेक्ट्रिक मॉडल और ईंधन (Fuel) से चलने वाले दोनों मॉडल पेश किए हैं.

नई इलेक्ट्रिक कार के साथ टाटा मार्केट के माहौल को और ज्यादा गर्म कर सकती है.

नई दिल्ली. Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने भारत में अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व ईवी से पर्दा हटा लिया है. दिखने में इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट बहुत खूबसूरत है और केबिन के मामले में भी ईवी को शानदार बनाया गया है. नई इलेक्ट्रिक कार कूपे स्टाइल पर बनाई गई है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे महंगी कार बनने वाली है. ये बताने की जरूरत नहीं है कि टाटा की इलेक्ट्रिक कारों को हाल-फिलहाल में ग्राहक कितना पसंद कर रहे हैं, ऐसे में इस नई इलेक्ट्रिक कार के साथ टाटा मार्केट के माहौल को और ज्यादा गर्म कर सकती है.

  1. पूरी तरह इलेक्ट्रिक नई Tata Curvv SUV
  2. सिंगल चार्ज में चलेगी 500 KM तक
  3. दिखने में शानदार और फीचर्स में जोरदार

मिलेगी 500 किमी तक रेंज!

इलेक्ट्रिक कारों के लिए तैयार दूसरी पीढ़ी के इस आर्किटैक्चर में कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा. ये कार एसी और डीसी दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकेगी. टाटा कर्व एक मिडसाइज SUV है और जिसके ठीक नीचे की जगह नैक्सॉन SUV घेरेगी. टाटा का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक कार के साथ नई तकनीक वाला पावरट्रेन दिया जाएगा, जो काफी दमदार भी होगा.

ये भी पढ़ें : 1 लीटर पेट्रोल में करीब 30 KM चलेगी ये कार, जोरदार स्टाइल के साथ गजब के फीचर्स

सामान्य ईंधन वाली कर्व भी पेश

टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कर्व के अलावा सामान्य ईंधन यानी पेट्रोल-डीजल से चलने वाली टाटा कर्व से भी पर्दा हटाया है. टाटा मोटर्स 2025 तक मार्केट में 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है. टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने बताया कि कंपनी इस प्लान पर लगातार आगे बढ़ रही है और सही समय पर इस लक्ष्य को हासिल किया जाएगा. टाटा कर्व ईवी कॉन्सेप्ट की लंबाई नैक्सॉन ईवी जितनी ही है, वहीं इसका व्हीलबेस करीब 50 मिमी ज्यादा है.

Trending news