Safest Cars: Nexon से Kushaq तक, ये हैं 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 SUV
Advertisement
trendingNow11830281

Safest Cars: Nexon से Kushaq तक, ये हैं 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 SUV

Safest SUV In India: अगर आप भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे सुरक्षित एसयूवी के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए है. इसमें 5 सुरक्षित एसयूवी के बारे में बताया गया है.

Safest Cars: Nexon से Kushaq तक, ये हैं 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 SUV

Safest SUV: मौजूदा समय में ग्राहक कार सेफ्टी को बहुत गंभीरता से लेने लगे हैं, जो अच्छी बात है. लोगों के कार चुनने के फैसले में सेफ्टी बड़ा फैक्टर है. इसके साथ ही, अब भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड भी बढ़ रही है, ज्यादातर लोग एसयूवी खरीदने का रुख कर रहे हैं. तो चलिए, आपको भारत में मौजूद 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली 5 एसयूवी के बारे में बताते हैं.

1. VW TAIGUN & SKODA KUSHAQ

भारत में बनी VW Taigun और Skoda Kushaq को GNCAP (ग्लोबल एनकैप) ने क्रैश में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग (एडल्ट्स और बच्चों, दोनों के लिए) दी है. इसके साथ ही यह दोनो सबसे सुरक्षित मेड-इन-इंडिया SUV बन गई. यह MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर बनी हैं.

2. TATA PUNCH

टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी- पंच काफी पॉपुलर हो गई है, इसके पीछे एक फैक्टर सेफ्टी है. यह देश की सबसे सेफ कारों में गिनी जाती है. इस माइक्रो एसयूवी को ग्लोबल एनसीएपी से एडल्ट्स के लिए 5 स्टार और बच्चों के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग  दी है.

3. MAHINDRA XUV300

महिंद्रा एक्सयूवी300 का नाम भी भारत की सबसे सुरक्षित SUV में आता है. ग्लोबल एनसीएपी ने इसे क्रेश टेस्ट में एडल्ट्स के लिए 5 स्टार रेटिंग दी हुई है. हालांकि, बच्चों के लिए 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. 

4. MAHINDRA XUV700

लिस्ट में महिंद्रा की XUV700 भी शामिल है. ग्लोबल एनसीएपी ने इसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. इसे एडल्ट के लिए 5 स्टार रेटिंग जबकि बच्चों के लिए 4 स्टार रेटिंग मिली है. यानी, यह भी सबसे सुरक्षित SUVs में से एक है.

5. TATA NEXON

टाटा नेक्सन भारत की सबसे पहली एसयूवी थी, जिसे ग्लोबल एनसीएपी ने क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी थी. इसके बाद ही अन्य कारों को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. यानी, 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग लेने वाली यह पहली भारतीय कार है.

Trending news